हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

ऊना में अटल टनल के लोकार्पण का सीधा प्रसारण, सतपाल सिंह सत्ती भी रहे मौजूद

अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण का सीधा प्रसारण शनिवार को ऊना में पांच विधानसभा में एलईडी लगाकर दिखाया गया. ऊना के बस स्टैंड में भी इस कार्यकर्म को दिखाया गया जिसे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती सहित तमाम लोगों ने देखा.

By

Published : Oct 3, 2020, 4:21 PM IST

Live telecast of inaugration of atal tunnel
टल टनल के लोकार्पण का सीधा प्रसारण

ऊना: देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण समझी जाने वाली अटल टनल का शनिवार को विधिवत लोकार्पण कर दिया गया. सामरिक, आर्थिक और पर्यटन की दृष्टि से बेहद अहम सुरंग का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं मनाली पहुंचकर किया. अटल टनल पर चल रहे इस भव्य लोकार्पण समारोह का ऊना जिला में लाइव टेलीकास्ट किया गया। जिसका सीधा प्रसारण जिला के पांचों ब्लॉक में आम जनता को भी दिखाया गया.

अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण का सीधा प्रसारण शनिवार को ऊना में पांच विधानसभा में एलईडी लगाकर दिखाया गया. ऊना के बस स्टैंड में भी इस कार्यकर्म को दिखाया गया जिसे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती सहित तमाम लोगों ने देखा. जिला मुख्यालय के इंटर स्टेट बस टर्मिनल पर बड़ी स्क्रीन से इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही.

वीडियो.

इस मौके पर सत्ती ने कहा कि वह अटल बिहारी वाजपेई के सपनों को साकार होते हुए देख रहे हैं. जब उन्होंने निर्णय लिया था कि एक सुरंग रोहतांग पास से नीचे लाहौल के लिए निकलनी चाहिए तो आज उसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस पर 3000 करोड़ से अधिक की लागत आई है. इस टनल से जहां लाहौल और लद्दाख के लोगों को लाभ मिलेगा. वहीं, देश की सेना को भी इससे बहुत लाभ मिलेगा.

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि 6 महीने तक रोहतांग पास का रास्ता बंद रहता था. वह दिक्कत अब नहीं रहेगी. वहीं, करीब 45 किलोमीटर का सफर भी लोगों का कम हुआ है. अब लाहौल स्पीति समेत लेह लद्दाख के लोगों के लिए भी 12 महीने तक रास्ता खुला ही रहेगा जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details