हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में महिला हॉकी प्रतियोगिता शुरू, 7 कॉलेजों की खिलाड़ी दिखा रही दमखम

By

Published : Mar 3, 2022, 1:36 PM IST

इंदिरा गांधी खेल परिसर ऊना (Indira Gandhi stadium Una) में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की इंटर कॉलेज गर्ल्स हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया (Girls Hockey Competition started in una) गया. पीजी कॉलेज ऊना के प्रिंसिपल डॉ. त्रिलोक चंद ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करते हुए इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 7 कॉलेजों की महिला हॉकी टीम में दमखम दिखाने के लिए ऊना पहुंची (Inter College Girls Hockey Competition) है. वीरवार सुबह प्रतियोगिता का उद्घाटन कर मुख्य अतिथि डॉ. त्रिलोक चंद ने मैच शुरू करवाया. जिसमें सुंदर नगर और सोलन कॉलेज की हॉकी खिलाड़ियों के बीच भिड़ंत हुई.

Girls Hockey Competition started in una
इंटर कॉलेज गर्ल्स हॉकी प्रतियोगिता

ऊना: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने इंटर कॉलेज खेल गतिविधियों का क्रम एक बार फिर से शुरू कर दिया (Indira Gandhi stadium Una) है. कोविड-19 के चलते लगभग 2 साल से बंद पड़ी शिक्षण संस्थानों में खेल गतिविधियां एक बार फिर से शुरू होने लगी (Girls Hockey Competition started in una) है. वीरवार को जिला मुख्यालय ऊना के इंदिरा गांधी खेल परिसर स्थित एस्ट्रोटर्फ मैदान पर इंटर कॉलेज महिला हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ (Inter College Girls Hockey Competition) किया गया.

हालांकि यह प्रतियोगिताएं शैक्षणिक सत्र के दौरान सितंबर से दिसंबर माह के बीच आयोजित की जाती रही है, लेकिन कोविड-19 की परिस्थितियों के बीच सस्पेंड की गई यह प्रतिस्पर्धाएं सत्र के अंत में आयोजित की जा रही हैं. कोविड-19 के चलते खेल गतिविधियों का पूरा शेड्यूल प्रभावित हुआ है. यह प्रतियोगिता फरवरी माह के दूसरे हफ्ते में शेड्यूल की गई थी, लेकिन परिस्थितियां सामान्य न होने के चलते इसे स्थगित किया गया था.

आज ही कॉलेजों में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के एग्जाम शुरु हुए उसके साथ-साथ इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी की भी परीक्षाओं का आगाज हो रहा है. लेकिन खिलाड़ियों की मेहनत को मद्देनजर रखते हुए इस प्रतियोगिता के आयोजन का फैसला लिया गया है. प्रिंसिपल डॉ. त्रिलोक चंद ने बताया कि गर्ल्स हॉकी टूर्नामेंट की शुरुआत की गई है, जो शुक्रवार तक चलेगी. शुक्रवार को ही बॉयज सेक्शन की हॉकी टूर्नामेंट का आगाज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल बजट सत्र: ओल्ड पेंशन बहाली के लिए चर्चा न होने पर विपक्ष का सदन से वॉकआउट

ABOUT THE AUTHOR

...view details