हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पंजाब में हिमाचल पुलिस की कार्रवाई, बीनेवाल निवासी के घर से 104 ग्राम हेरोइन बरामद, 4 लाख की नगदी भी जब्त

ऊना पुलिस ने वीरवार देर शाम गुप्त सूचना के आधार पर पंजाब के होशियारपुर जिले की गढ़शंकर तहसील के तहत पड़ते गांव बीनेवाल में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने (Himachal Police action in Beenewal village) इस गांव के विकास सिंह उर्फ विक्की नामक युवक के घर छापेमारी करते हुए करीब 104 ग्राम हेरोइन 4 लाख रुपये की नगदी और 5 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. गौरतलब है कि आरोपी का गांव हिमाचल और पंजाब की सीमा के साथ ही लगता है.

By

Published : Feb 10, 2022, 10:42 PM IST

Himachal Police action in Beenewal village
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

ऊना: जिला पुलिस ने वीरवार देर शाम गुप्त सूचना के आधार पर पंजाब के होशियारपुर जिले की गढ़शंकर तहसील के तहत पड़ते गांव बीनेवाल में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने इस गांव के विकास सिंह उर्फ विक्की नामक युवक के घर छापेमारी करते हुए करीब 104 ग्राम हेरोइन 4 लाख रुपये की नगदी और 5 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक और उसकी धर्मपत्नी के खिलाफ पहले ही पंजाब और हिमाचल के विभिन्न थानों में 1 दर्जन मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

वहीं, पुलिस की इस छापेमारी के बाद मामले के संबंध में पंजाब के ही गढ़शंकर थाना में केस दर्ज करवाया गया है. गौरतलब है कि आरोपी का गांव हिमाचल और पंजाब की सीमा के साथ ही लगता है. वहीं, उसके और उसकी पत्नी के खिलाफ (Himachal Police action in Beenewal village) नशीले पदार्थों की तस्करी के 12 मामले पहले दर्ज किए जा चुके हैं. जिनमें से आधा दर्जन मामले अकेले पंजाब के गढ़शंकर थाना में ही दर्ज हैं, जबकि इसी थाना की सीमा से सटे हिमाचल के हरोली थाना में भी उनके खिलाफ 4 मामले पहले से दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि एक एक मामला पंजाब के बलाचौर थाना और ऊना सदर थाना में दर्ज किया जा चुका है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस की नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चल रही मुहिम के दौरान पुलिस को इस युवक के घर में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ छिपाए जाने की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक के घर छापेमारी को अंजाम दिया है. पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि घटना के संदर्भ में पुलिस ने गढ़शंकर थाना में ही मामला दर्ज करवाया है. वहीं, नशा तस्करी के इस आरोपी के खिलाफ हिमाचल और पंजाब पुलिस मिलकर जांच को अंजाम देंगी.

ये भी पढ़ें-सरकार ने जारी की कर्मचारियों को तीसरे विकल्प की अधिसूचना, मिलेंगे ये लाभ

ABOUT THE AUTHOR

...view details