हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 12, 2020, 6:21 PM IST

ETV Bharat / city

हरोली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध खनन करते हुए मौके पर पोकलेन मशीन जब्त

ऊना के अधीन आते थाना हरोली की पुलिस ने अवैध खनन को लेकर की बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि चौकी टाहलीवाल के इंचार्ज एएसआई अशोक कुमार पर आधारित टीम ने पंजाब-हिमाचल सीमा पर अवैध खनन करती पोकलेन को पकड़ा. पुलिस ने माइनिंग एक्ट तहत मामला दर्ज कर पोकलेन को एक ट्राले की मदद से पुलिस लाइन झलेड़ा पहुंचा दिया है.

अवैध खनन
अवैध खनन

ऊना:ऊना के अधीन आते थाना हरोली की पुलिस ने अवैध खनन को लेकर की बड़ी करवाई की. बता दें कि चौकी टाहलीवाल के इंचार्ज एएसआई अशोक कुमार पर आधारित टीम ने पंजाब-हिमाचल सीमा पर अवैध खनन करती पोकलेन को पकड़ा.

हालांकि चालक, वहां से भागने में सफल रहा, लेकिन पुलिस ने मौके से पोकलेन को काबू कर लिया. मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी मनोज कौंडल ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि स्वां में अवैध खनन हो रहा है.

फोटो.

इस कारण आसपास के लोग भी काफी परेशान थे. रविवार को सूचना मिली थी कि स्वां में एक पोकलेन मशीन खनन कर रही है. इस पर टाहलीवाल चौकी प्रभारी व एएसआई अशोक कुमार करवाई करते हुए मौके पर पहुंचे.

वहां पोकलेन की मदद से अवैध खनन किया जा रहा था. पुलिस टीम को देख कर पोकलेन मशीन का चालक वहां से फरार हो गया. पुलिस ने माइनिग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पोकलेन को एक ट्राले की मदद से पुलिस लाइन झलेड़ा पहुंचा दिया है.

फोटो.

वहीं, इस मामले पर और अधिक जानकारी देते हुए मनोज कौंडल ने कहा कि पुलिस खनन और नशा माफिया के खिलाफ इस प्रकार काम करती रहेगी, जिससे क्षेत्र से इन माफियाओं का सफाया हो सके.

उन्होंने कहा कि जनता को भी इन चीजों को लेकर पुलिस प्रशासन का साथ देना चाहिए, जिससे खनन और नशे को बढ़ावा देने वालो का सफाया किया जा सके. इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन पर दबाव भी बनाया जा रहा है, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया कि ऐसे मामलों में किसी भी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-ये लागी नाटी! कांग्रेस रे वरिष्ठ नेता ठाकुर सिंह भरमौरी ए कितेया 'पहाड़ी डांस'

ABOUT THE AUTHOR

...view details