हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

ऊना में आपके घर द्वार मिलेगा गंगा जल, 250ml की कीमत महज 30 रुपये

कोविड-19 के बीच सावन के महीने में ऊना डाक मंडल द्वारा लोगों को घर पर ही गंगा जल उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि लोग घर बैठे ही स्नान कर सकें. डाक मंडल द्वारा 250 एमएल गंगाजल की बोतल का मूल्य 30 रुपये रखा गया है.

By

Published : Jul 22, 2020, 1:57 PM IST

una
ऊना

ऊना: सावन के महीने में गंगाजल लाने के लिए आपको हरिद्वार जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ऊना डाक मंडल द्वारा जिला के विभिन्न डाकघरों को गंगाजल छोटी बोतल में उपलब्ध कराया जा रहा है. हालांकि ये सुविधा बंगाणा, दौलतपुर चौक, चिंतपूर्णी के उप-डाकघर में मुहैया कराई गई है.

बता दें कि हर साल सावन के महीने में लोग स्नान करने के लिए तीर्थ स्थलों पर जाते थे, लेकिन इस साल कोरोना महामारी की वजह से मंदिर और सभी धर्मिक स्थल बंद पड़े हुए हैं. ऐसे में डाक मंडल द्वारा लोगों को घर पर ही गंगा जल उपलब्ध कराया जा रहा है. 250 एमएल गंगाजल की बोतल का मूल्य 30 रुपये रखा गया है.

वीडियो.

ऊना डाकघर के अधीक्षक रामतीर्थ शर्मा ने बताया कि ऊना डाकमंडल द्वारा चिन्हित डाकघरों में गंगोत्री से जल मंगवाकर लोगों की सुविधा के लिए उपलब्ध करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गंगाजल को लेने के लिए अगर किसी गांव से 100 या इससे ज्यादा खरीदने वाले डाक विभाग को अप्रोच करेंगे तो उनकी सहूलियत के लिए डाक विभाग ग्रामीण स्तर पर ही इसे पहुंचाएगा.

ग्राहक राजीव कुमार ने बताया कि सावन के पवित्र महीने में पोस्ट ऑफिस द्वारा शुरू की ये पहल सराहनीय है, क्योंकि कोरोना की वजह से तीर्थ स्थलों पर जाकर स्नान करना मुश्किल था. उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही गंगा जल खरीदने के लिए डाक घर में लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

ये भी पढ़ें:नाहन के गोबिंदगढ़ मोहल्ले में प्रशासन ने बांटी 200 आयुष किटें, इम्यूनिटी बढ़ाने का प्रयास

ABOUT THE AUTHOR

...view details