हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

छात्राओं को मिली बड़ी सुविधा, हिमोत्कर्ष बहुतकनीकी शिक्षण संस्थान ऊना में निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा का शुभारंभ

By

Published : Dec 10, 2021, 3:28 PM IST

हिमोत्कर्ष बहुतकनीकी शिक्षण संस्थान ऊना (Himotkarsh Polytechnic InstituteUna) में निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा का शुभारंभ (Free computer education started in una) किया गया है. ऊना में स्थित हिमोत्कर्ष बहुतकनीकी प्रशिक्षण संस्थान में शुक्रवार को रेड क्रॉस की मदद से कंप्यूटर लैब का शुभारंभ किया गया. उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि कंप्यूटर लैब प्रशिक्षण संस्थान में शिक्षा हासिल कर रही छात्राओं के लिए आईटी में पारंगत होने का अहम साधन बनेगी.

dc una on Free computer education
हिमोत्कर्ष बहुतकनीकी संस्थान में निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा का शुभारंभ.

ऊना: जिला मुख्यालय स्थित हिमोत्कर्ष बहुतकनीकी शिक्षण संस्थान (Himotkarsh Polytechnic Institute Una) में शुक्रवार को उस वक्त मील का एक और पत्थर जुड़ गया जब रेडक्रॉस की मदद से हिमोत्कर्ष ने अपनी छात्राओं के लिए निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा व्यवस्था की शुरुआत (Free computer education started in una) की गई. इस मौके पर डीसी राघव शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए रेड क्रॉस की मदद से स्थापित की गई कंप्यूटर लैब का शुभारंभ किया. हिमोत्कर्ष के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र कंवर ने डीसी राघव शर्मा सहित रेड क्रॉस का आभार जताया.

जिला मुख्यालय ऊना में स्थित हिमोत्कर्ष बहुतकनीकी प्रशिक्षण संस्थान में शुक्रवार को रेड क्रॉस की मदद से कंप्यूटर लैब का शुभारंभ किया गया. उपायुक्त राघव शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए इस प्रयोगशाला का आगाज किया. इस दौरान हिमोत्कर्ष के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर जितेंद्र ने जिला प्रशासन और रेडक्रॉस का इस बड़ी सौगात के लिए आभार जताया.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में सवर्ण आयोग के गठन की मांग, धर्मशाला पहुंचे हजारों की संख्या में लोग

उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि हिमोत्कर्ष के प्रयास सराहनीय रहे हैं, निर्धन छात्राओं को अकादमिक और तकनीकी शिक्षा देने से लेकर सामाजिक सरोकारों से जुड़े कई योजनाएं (Education facility in himachal) शुरू कर हिमोत्कर्ष ने समाज को सदैव संबल प्रदान किया है. उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस की मदद से शुरू की गई यह कंप्यूटर लैब प्रशिक्षण संस्थान (DC una on computer lab) में शिक्षा हासिल कर रही विभिन्न श्रेणी की छात्राओं के लिए आईटी में पारंगत होने का अहम साधन बनेगी.

ये भी पढ़ें:हिमाचल शीतकालीन सत्र: धर्मशाला जा रहे सवर्ण समाज के लोगों को हमीरपुर प्रशासन ने रोका, शहर में लगा जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details