हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना के आगे आस्था भारी, चिंतपूर्णी मां के दर पर भक्तों की भीड़

शारदीय नवरात्रों के चलते माता रानी के दरबार में श्रदालुओं की भीड़ लगी हुई है. शनिवार को नवरात्रि के पहले दिन जहां 12 हजार के करीब श्रद्धालु माता रानी का आर्शीवाद लेने पहुंचे, वहीं रविवार दूसरे दिन भी मां के दर पर भक्तों का तांता लगा रहा. मंदिर न्यास की ओर से श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है.

By

Published : Oct 19, 2020, 8:21 AM IST

Updated : Oct 19, 2020, 10:39 AM IST

Crowd of devotees at Chintpurni Mata temple in Sharadiya Navratri
फोटो

चिंतपूर्णी:प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में शारदीय नवरात्रों के चलते माता रानी के दरबार में श्रदालुओं की भीड़ लगी हुई है. दूर दराज राज्यों से भक्त माता का आर्शीवाद लेने चिंतपूर्णी मंदिर पहुंच रहे हैं. मां के भक्तों के लिए चिंतपूर्णी मंदिर को नवरात्रों के दौरान सुबह पांच बजे ही खोल दिया जा रहा हैं और श्रद्धालु दर्शन पर्ची लेकर माता के दरबार में पहुंच रहे हैं.

बच्चे, बुजर्ग, महिलाएं सब माता रानी के दरबार में नतमस्तक हो रहे हैं. शनिवार को नवरात्रि के पहले दिन जहां 12 हजार के करीब श्रद्धालु माता रानी का आर्शीवाद लेने पहुंचे, वहीं रविवार दूसरे दिन भी मां के दर पर भक्तों का तांता लगा रहा. मंदिर न्यास की ओर से श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है.

वीडियो

कोरोना संक्रमण के चलते विशेष सतर्कता बरती जा रही है. बीमार, बुजुर्ग, दिव्यांग श्रद्धालुओं को लिफ्ट के जरिए मां के दर्शनों के लिए मंदिर में भेजा जा रहा है. वहीं, एस डी एम अम्ब मनीष यादव भी मेले के प्रबंधों को लेकर समय-समय पर फीडबैक ले रहे हैं. मंदिर आने वाले श्रदालुओं को मंदिर न्यास की ओर से तीन जगह पर्ची काउंटर पर दर्शन पर्ची दी जा रही है.

ये भी पढ़ेंःकंडक्टर भर्ती परीक्षा: प्रश्न पत्र लीक मामले में CM ने दिए जांच के आदेश

Last Updated : Oct 19, 2020, 10:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details