हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

ऊना को करोड़ों की सौगात, आज होंगे 611 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

आज ऊना के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे सीएम लोकसभा चुनाव से पहले ऊना को करोड़ों की सौगात आज होंगे 611 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

By

Published : Mar 7, 2019, 1:58 AM IST

जयराम ठाकुर, सीएम (फाइल फोटो)

ऊना: सीएम जयराम ठाकुर आज ऊना के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम ऊना, हरोली और कुटलहैड़ विधानसभा क्षेत्रों में करीब 611 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर से सुबह साढ़े नौ बजे हरोली के दुलैहड़ पहुंचेंगे. सीएम यहां 1.08 करोड़ के दुलैहड़ उप-तहसील भवन की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद प्रात: 9:45 बजे अमराली में अमराली से बीटन, सिंगा व पंजाब बॉर्डर तक 6.78 करोड़ की लागत से अपग्रेड होने वाली सड़क की आधारशिला रखने के बाद 10:10 बजे बाथड़ी में बाथड़ी खड्ड पर 1.53 करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित पुल का लोकार्पण करेंगे.

इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर सुबह 10:25 बजे ललड़ी में 3.62 करोड़ रूपये की लागत से अपग्रेड होने वाली ललड़ी-ढिलवां वाया कुंगड़त सड़क की आधारशिला रखेंगे, फिर सुबह 10:40 बजे समनाल में 9.98 करोड़ से समनाल-लालूवाल वाया बालीवाल-पूबोवाल सड़क के सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे.

जयराम ठाकुर, सीएम (फाइल फोटो)

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार सीएम जयराम ठाकुर सुबह 10:50 बजे बढेड़ा में हिम कैप्स संस्थान के हॉस्टल का भूमि पूजन तथा सोलर सिस्टम का उद्घाटन करने के बाद प्रात: 11:05 बजे सलोह में 2.76 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 33 केवी विद्युत उप-केंद्र की आधारशिला रखेंगे.

मुख्यमंत्री सुबह 11:20 बजे ऊना में 13 करोड़ से ऊना-संतोषगढ़ सड़क के सुधारीकरण कार्य की आधारशिला रखने के बाद 11.30 बजे मलाहत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ 500 करोड़ से बनने वाले पीजीआई चंडीगढ़ के सैटेलाइट केंद्र की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद सीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

जनसभा संबोधित करने के बाद सीएम जयराम ठाकुर दोपहर 2:45 बजे कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के थानाखास से लगभग 75 करोड़ रूपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. जिनमें 1.70 करोड़ की लागत से थाना खास में गोकुल ग्राम की आधारशिला, 16.03 करोड़ से ऊना-धमांदरी सड़क का सुधारीकरण, 10.83 करोड़ से ऊना-बरेड़ा सड़क का सुधारीकरण, 9.51 करोड़ से ककराणा-हरोट सड़क का सुधारीकरण, 6.16 करोड़ से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थाना कलां के भवन की आधारशिला रखेंगे.

37 लाख से चड़ोली उप-स्वास्थ्य केंद्र भवन की आधारशिला, 5.48 करोड़ से हटली-खड़ोल सड़क का सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास, 2.41 करोड़ से ऊना अघर मंडी से रीठ सतरूखा सड़क का सुधारीकरण, 2 करोड़ से बंगाणा मिनी सचिवालय भवन की आधारशिला रखेंगे.

भलोला और भलोह खड्ड पर 2.81 से बनने वाला पुल, 1.06 करोड़ से बसाल पीएचसी भवन की आधारशिला, 40 लाख से उप-स्वास्थ्य केंद्र त्युडी के भवन की आधारशिला तथा 1.48 करोड़ से ऊना-घंडावल-चलोला सड़क के अपग्रेडेशन कार्य का शिलान्यास शामिल है. लुणखरी खड्ड में करीब 6 करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित दो पुलों का लोकार्पण व सिविल अस्पताल बंगाणा का उद्घाटन भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details