हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

देहलां में रक्तदान शिविर का आयोजन, उतिरिक्त उपायुक्त ने लोगों से की ये अपील

By

Published : Jan 18, 2020, 7:05 PM IST

स्वामी विवेकानन्द  के जन्म दिवस पर शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान देहलां में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त अरिदम चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. जिला भर के 40 अध्यापकों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

Blood donation camp organized IN Dehlan.
देहलां में रक्तदान शिविर का आयोजन

ऊनाःस्वामी विवेकानन्द के जन्म दिवस पर शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान देहलां में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त अरिदम चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. जिला भर के 40 अध्यापकों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अरिदम चौधरी ने कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति को स्वामी विवेकानंद के पद चिन्हों पर चलना चाहिए. जिन्होंने देश की सेवा के लिए अपने जीवन को न्यौछावर कर दिया था. उन्होंने कहा कि रक्तदान ही जीवन दान है और रक्तदान करना ही मानव जीवन में सबसे बड़ी सेवा है. जिसमें सभी वर्गों के लोगों को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए.

वहीं, प्रधानाचार्य डाइट देहलां देवेंद्र चौहान ने कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से डॉ. कृति व अन्य स्टाफ कर्मचारियों की देख-रेख में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है. शिविर में देवेंद्र चौहान ने 95वीं बार रक्तदान कर एक उदाहरण पेश किया.

वीडियो रिपोर्ट

उन्होंने बताया कि वह कई वर्षों से रक्तदान करते आ रहे हैं और वह दिन जल्द ही आएगा जब वह 100वीं बार रक्तदान करेंगे. उन्होंने अधिक से अधिक युवाओं से रक्तदान करने की अपील की. शिविर में महिला व पुरूषों के बीपी, ब्लड टेस्ट चेक करने के बाद ही रक्तदान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेःडॉ. बिंदल पर दोहरी जिम्मेदारी, हिमाचल में मिशन रिपीट और देश में नड्डा का हाथ मजबूत करने की चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details