हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

टाहलीवाल में लोन न चुकाने पर बैंक ने किया बिस्कुट उद्योग सील, मालिक पर 6 करोड़ की थी देनदारी

By

Published : Jan 17, 2020, 5:17 PM IST

ऊना के टाहलीवाल में एक बिस्कुट बनाने वाले उद्योग को बैंक ने लोन न चुकाने पर सील कर लिया है. बैंक ने इससे पहले उद्योग प्रबंधन को कई बार नोटिस देकर आगाह किया था, लेकिन उद्योग के मालिकों ने इन नोटिसों को हल्के में लिया था.

Bank seals biscuit factory Una
बिस्कुट उद्योग सील टाहलीवाल

ऊना:टाहलीवाल में स्थित एक बिस्कुट बनाने वाले उद्योग को बैंक ने लोन न चुकाने के लिए सील कर दिया है. उद्योग के ऊपर बैंक की लगभग छह करोड़ रुपये की देनदारी थी. बैंक अधिकारियों ने तहसीलदार व पुलिस कर्मचारियों की मौजूदगी में उद्योग में ताला बंदी कर उद्योग को सील कर लिया.

बता दें कि बैंक ने इससे पहले उद्योग प्रबंधन को कई बार नोटिस देकर आगाह किया था, लेकिन उद्योग के मालिकों ने इन नोटिसों को हल्के में लिया था. एसबीआई ब्रांच शिमला से अधिकृत एमएस शांडिल ने बताया कि बैंक की तरफ से इस उद्योग मालिक को देनदारी के लिए बीते चार सालों से नोटिस जारी किए जा रहे थे, लेकिन उद्योग की तरफ से पैसे नहीं लौटाए गए.

बैंक ने कानूनी प्रक्रिया के तहत उद्योग को राजस्व विभाग से नायब तहसीलदार रवि शर्मा की मौजूदगी में सील कर दिया. उन्होंने कहा कि बीते चार सालों से लोन की राशि न देने पर बकाया सभी राशि का आंकलन किया जाएगा व वसूली के लिए कार्रवाई शुरू की जाएगी.
ये भी पढ़ें:पांवटा साहिब में धड़ल्ले से हो रही ओवरलोडिंग, भेड़-बकरियों की तरह बसों में भरे जा रहे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details