हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 16, 2022, 8:46 PM IST

ETV Bharat / city

Anurag Thakur in Una: अग्निपथ योजना को बहुत सोच विचार के बाद लाया गया है, चिंता न करें भविष्य उज्जवल होगा

अग्निपथ योजना पर पूछे गए सवाल का (Anurag Thakur on Agnipath Recruitment) जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अग्निपथ योजना को बहुत लंबे सोच विचार के बाद लाया गया है, अग्निवीर की भर्ती के लिए एक रास्ता खोला गया है, ताकि देश भर के करीब 46,000 युवाओं को प्रतिवर्ष भारतीय सेना में सेवा देने का (Anurag Thakur in Una) मौका मिल सके. 4 वर्ष के अपने सेवाकाल के बाद 25 फीसदी युवाओं को 15 वर्ष के लिए भारतीय सेना में सेवाएं प्रदान करने के लिए भी मौका मिलेगा.

Anurag Thakur on Agnipath Recruitment
ऊना में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

ऊना: केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर दो दिवसीय जिला ऊना के प्रवास के पहले दिन वीरवार को उपमंडल मुख्यालय अंब पहुंचे. इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का जोरदार स्वागत किया. अनुराग ठाकुर ने पहले ही दिन चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र की महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन मीटिंग में भाग लिया. जबकि इसके बाद उन्होंने मंडल चिंतपूर्णी की कार्यकारिणी के साथ बैठक करते हुए पार्टी कार्यक्रमों को साझा किया और साथ ही साथ कार्यकर्ताओं को भी आगामी चुनाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए.

इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस द्वारा देश भर (Anurag Thakur on Agnipath Recruitment Scheme) में किए जा रहे प्रदर्शनों को कांग्रेस का चाल, चरित्र और चेहरा करार देते हुए गांधी परिवार को जमकर निशाने पर लिया. वहीं, केंद्रीय मंत्री ने अग्निपथ योजना को युवाओं के लिए बेहतर करार दिया है. जिला ऊना के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन उपमंडल मुख्यालय अंब पहुंचे केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. विश्राम गृह अंब में अनुराग ठाकुर ने महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन मीटिंग का आयोजन किया, जिसमें महिला मोर्चा की कार्यकर्ता घरों से खाने के टिफिन लेकर आई थी और इस दौरान सभी महिला कार्यकर्ताओं ने अनुराग ठाकुर संग दोपहर का भोजन किया और पार्टी के कार्यक्रमों की भी चर्चा की.

ऊना में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

इसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चिंतपूर्णी मंडल भाजपा (Anurag Thakur in Una) की कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ भी बैठक की और सभी सदस्यों को पार्टी की नीतियों के साथ साथ केंद्र सरकार की योजनाओं को घर घर पहुंचाने का आह्वान किया. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए कांग्रेस पार्टी जिस प्रकार से शक्ति प्रदर्शन कर रही है, वह कांग्रेस के ही चाल, चरित्र और चेहरे को दर्शाने वाला है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां एक तरफ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. भ्रष्टाचार के मामले सामने आने पर जब जांच होती है तो जांच एजेंसियों पर अनावश्यक और गैरकानूनी दबाव बनाने का काम किया जाता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अपने राज्यों को छोड़कर पांच पांच दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए बैठे हैं. यह केवल और केवल मात्र दबाव बनाने के लिए ऐसा किया जा रहा है, ताकि एक पार्टी और एक परिवार विशेष द्वारा जो भ्रष्टाचार किया गया है उसे पूरी तरह से छिपाया जा सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह लड़ाई लोकतंत्र को बचाने की नहीं, अपितु हजारों करोड़ के भ्रष्टाचार और हजारों करोड़ की प्रॉपर्टी को बचाने की है.

वीडियो.

वहीं, अग्निपथ योजना पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अग्निपथ योजना को बहुत लंबे सोच विचार के बाद लाया गया है, अग्निवीर की भर्ती के लिए एक रास्ता खोला गया है, ताकि देश भर के करीब 46,000 युवाओं को प्रतिवर्ष भारतीय सेना में सेवा देने का मौका मिल सके. 4 वर्ष के अपने सेवाकाल के बाद 25 फीसदी युवाओं को 15 वर्ष के लिए भारतीय सेना में सेवाएं प्रदान करने के लिए भी मौका मिलेगा.

उन्होंने अग्निवीर भर्ती को लेकर जानकारी साझा करते हुए कहा कि 10वीं में पढ़ने वाला बच्चा जब अग्निवीर के रूप में सेवाएं प्रदान करना शुरू करेगा तो 4 वर्ष पूरे होने के बाद जहां उसे एक तरफ प्लस टू का सर्टिफिकेट भी मिलेगा. वहीं, लाखों रुपए वित्तीय लाभ भी उसे मिल चुके होंगे और इससे भी अधिक सैन्य सेवाओं के लिए उसकी स्किल विकसित हो चुकी होगी, जिसके चलते वह आगामी 15 वर्षों तक भी सेना में सेवाएं देने के लिए खुद को साबित कर सकेगा.

ऊना में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

उन्होंने कहा कि दुनिया के लगभग हर देश में इसी तर्ज पर योजनाएं चलती हैं, जिनमें युवाओं को सैन्य सेवाओं का भी अनुभव दिया जाता है. अनुराग ने कहा कि आवश्यक नहीं कि 4 साल के सेवाकाल के बाद युवा सेना में ही रहना चाहे, वह अपनी मर्जी के अनुसार 4 वर्ष के बाद किसी भी क्षेत्र में अपना करियर बनाने में सक्षम होंगे. अग्निपथ योजना को लेकर सड़कों पर उतरकर हल्ला कर रहे युवाओं को उन्होंने पहले इस योजना को अच्छे से समझ लेने की नसीहत भी दी है. कुल मिलाकर अग्निपथ योजना को उन्होंने देशभर के युवाओं के लिए समग्र विकास और उज्जवल जीवन का आधार करार दिया.

ये भी पढे़ं-'अग्निपथ योजना' के खिलाफ देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन, ट्रेनें जलाईं, पटरियां उखाड़ीं, भाजपा दफ्तर फूंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details