हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

फेक करेंसी मामले में ऊना पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, आरोपी की निशानदेही पर पटियाला से प्रिंटर बरामद

ऊना फेक करेंसी मामले में पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने पटियाला से प्रिंटर किया बरामद. चिंतपूर्णी मंदिर में दर्शन करने आए थे चार आरोपी.

फेक करेंसी मामले में ऊना पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग

By

Published : Mar 10, 2019, 6:53 PM IST

ऊना: फेक करेंसी मामलें में ऊना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने पटियाला से नकली नोट छपाई करने वाले प्रिंटर को एक आरोपी के घर से बरामद किया है. पिछले रविवार को पुलिस ने चिंतपूर्णी में दर्शन को आए पंजाब के चार लोगों को 57,700 रुपये की जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया था.

फेक करेंसी मामले में ऊना पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग

आपको बता दें कि पिछले रविवार को चिंतपूर्णी के बाजार में पुलिस को एक निजी कार से 57,700 रुपये की जाली करेंसी बरामद हुई थी. आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस के हाथ कई अहम सुराग हाथ लगे थे. जिसके बाद एसएचओ जगदीश ठाकुर की अगुवाई में पुलिस ने पंजाब के पटियाला शहर में दबिश दी, जहां पर एक किराए के मकान से पुलिस को नोट छपाई करने वाला प्रिंटर मिला, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

पुलिस के मुताबिक नोट छापने का मुख्य सरगना जसवीर है. जिस पर पंजाब पुलिस में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. जसवीर बड़े ही शातिर तरीके से कई लोगों अपने जाल में फंसता है. चिंतपूर्णी में लाई गई करेंसी को बाजार में चलाने की फिराक में था. लेकिन इससे पहले ही वह पुलिस के हाथ लग गया.
उधर एएसपी विनोद धीमान का कहना है कि पुलिस टीम ने पंजाब के पटियाला में दबिश दी. जहां पर पुलिस ने नकली नोट छपाई करने वाले प्रिंटर को कब्जे में लिया है और आगामी कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details