हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल में बढ़ रहे महिला उत्पीड़न के मामले, डेजी ठाकुर ने जताई चिंता

हिमाचल में बढ़ रहे महिला उत्पीड़न के मामलों को लेकर प्रदेश सरकार और महिला आयोग लगातार प्रयास कर रही हैं. महिला आयोग की अध्यक्ष डेजी ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की महिलाओं के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं.

By

Published : Nov 27, 2019, 8:01 AM IST

Updated : Nov 27, 2019, 8:54 AM IST

Women harassment cases
महिला उत्पीड़न के मामले

सोलन: सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद हिमाचल में महिला उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है जिसको लेकर प्रदेश सरकार और महिला आयोग चिंतित है. महिला आयोग की अध्यक्ष डेजी ठाकुर ने कहा कि महिला आयोग लगातार महिलाओं को जागरूक कर रही है.

महिला आयोग की अध्यक्ष डेजी ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की महिलाओं के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं. इसको लेकर पुलिस को भी अलर्ट किया गया है और उनके साथ लगातार हर जिले में बैठकें की जा रही है. पुलिस ने भी ऐसे मामलों पर कड़ी नजर रखी हुई है. उन्होंने कहा कि महिलाओं की शिकायतों के मामलों में अधिकारियों को तुरंत आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

वीडियो रिपोर्ट

डेजी ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार नया अभियान आरम्भ कर रही है जिसमें विश्व विद्यालयों में जाकर छात्रों को जागरूक किया जाएगा. ऐसे कार्यक्रमों से लोगों के मन में महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना आएगी और वह किसी भी तरह से किसी भी महिला से दुर्व्यवहार नहीं करेंगे. डेजी ठाकुर ने कहा कि महिला उत्पीड़न के मामले ज्यादातर अपने परिवार से ही सामने आते हैं.

ये भी पढ़ें: मनाली में ठंड ने बढ़ाई लोगों की दिक्कतें, जमने लगा नदी नालों में बहता पानी

Last Updated : Nov 27, 2019, 8:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details