हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

SOLAN: 18 लाख की लागत से 2016 में लगी थी 6 वाटर एटीएम मशानें, लेकिन अभी तक हैं बंद, जानें वजह

लाखों खर्च दिए, लेकिन किसके लिए? ये सवाल आपके जहन में खुद ही उठ जाएगा जब आप ये खबर पढ़ेंगे. जी हां हुआ यूं कि सोलन शहर में 2016 में करीबन 18 लाख रुपये (Water ATM in Solan) खर्च कर 6 वाटर एटीएम मशीनें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित की गई थी, लेकिन यह मशीनें रख रखाव और कर्मचारियों की कमी के कारण आज तक नहीं चल पा रही हैं. जब ईटीवी भारत ने नगर निगम सोलन के एसडीओ से बात की तो उन्होंने क्या कहा आगे पढ़ें...

By

Published : Apr 7, 2022, 4:02 PM IST

Water ATM machines lying closed in Solan
बंद पड़ी वाटर एटीएम मशीन.

सोलन:नगर परिषद सोलन (Municipal Council Solan) के कार्यकाल में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वाटर एटीएम मशीनें लगाई गई. जिसका मुख्य उद्देश्य शहर वासियों और व्यवसायियों को अच्छा और स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाना था, क्योंकि शहर वासियों को बेहद कम दामों पर स्वच्छ पानी मिलता था. इस सुविधा को पाकर शहरवासी और व्यवसायी दोनों बेहद खुश थे, लेकिन यह खुशी ज्यादा दिन नहीं टिक पाई, क्योंकि नगर परिषद इस सुविधा को अधिक समय तक उपलब्ध नहीं करवा पाई.

कर्मचारियों के अभाव और रखरखाव की कमी के (Water ATM in Solan) कारण यह सभी वाटर एटीएम मशीनें बंद पड़ी हैं और जो इस पर लाखों रुपए खर्च किया गया था वह भी अभी व्यर्थ नजर आ रहा है. यह मशीन चलेंगी भी या नहीं या यूं ही पड़ी पड़ी जंग खा जाएगी इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. स्थानीय लोगों का कहना है कि साल 2016 में नगर परिषद ने वाटर एटीएम लगाए थे, लेकिन आज के समय में ये एटीएम सिर्फ शोपीस बनकर रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि अगर इसे ठीक किया जाए तो लोगों को इससे काफी फायदा हो सकता है.

वीडियो.

जब इस बारे में नगर निगम सोलन (Municipal Corporation Solan) के एसडीओ गोपी सिंह से जानकारी हासिल हुई तो उन्होंने बताया कि 2016 में करीबन 18 लाख रुपये खर्च कर 6 वाटर एटीएम मशीनें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित किया गया था, लेकिन यह मशीनें रख रखाव और कर्मचारियों की कमी के कारण नहीं चल पा रही हैं. उन्होंने कहा कि वास्तव में इन मशीनों का न चलने का क्या कारण रहा यह अभी उन्हें जानकारी नहीं है, लेकिन जल्द ही इन मशीनों को चलाने का प्रयास किया जाएगा.

बंद पड़ी वाटर एटीएम मशीन.

ये भी पढ़ें-'आप' के डर से हिमाचल में CM बदलेगी BJP, अनुराग ठाकुर बनेंगे मुख्यमंत्री: मनीष सिसोदिया

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details