हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

जयराम कैबिनेट ने एचआरटीसी को 110 करोड़ रुपये लोन की गारंटी (Himachal cabinet big decision) दी है. कर्मचारियों और पेंशनरों को भुगतान के लिए अब परिवहन निगम और अधिक लोन ले सकेगा. इसके साथ ही कैबिनेट ने आयुर्वेदिक प्रशिक्षु डॉक्टरों (पीजी स्टूडेंट्स) के स्टाइपेंड बढ़ाने की घोषणा की है. इसके अलावा कैबिनेट ने जिला परिषद के मानदेय को बजट घोषणा के अनुसार बढ़ाने को मंजूरी दी है. श्री नैना देवी में दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय आईटी एवं सोशल मीडिया प्रशिक्षण वर्ग की समाप्ति के दौरान भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी संजय टंडन ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर (Sanjay Tandon attack on opposition) हमला बोला. वहीं, उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा के मिशन रिपीट का भी दावा किया. पढे़ं, बड़ी खबरें...

By

Published : Apr 27, 2022, 9:09 PM IST

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

हिमाचल कैबिनेट के बड़े फैसले: एचआरटीसी को 110 करोड़ रुपये लोन की गारंटी:जयराम कैबिनेट ने एचआरटीसी को 110 करोड़ रुपये लोन की गारंटी (Himachal cabinet big decision) दी है. कर्मचारियों और पेंशनरों को भुगतान के लिए अब परिवहन निगम और अधिक लोन ले सकेगा. इसके साथ ही कैबिनेट ने आयुर्वेदिक प्रशिक्षु डॉक्टरों (पीजी स्टूडेंट्स) के स्टाइपेंड बढ़ाने की घोषणा की है. इसके अलावा कैबिनेट ने जिला परिषद के मानदेय को बजट घोषणा के अनुसार बढ़ाने को मंजूरी दी है.

संजय टंडन का कांग्रेस पर तंज- हिमाचल कांग्रेस का असली अध्यक्ष कौन ?:श्री नैना देवी में दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय आईटी एवं सोशल मीडिया प्रशिक्षण वर्ग की समाप्ति के दौरान भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी संजय टंडन ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर (Sanjay Tandon attack on opposition) हमला बोला. वहीं, उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा के मिशन रिपीट का भी दावा किया.

कांग्रेस में वर्किंग प्रेसिडेंट कॉन्सेप्ट पर भाजपा ने उठाये सवाल, कहा- आलाकमान को नेताओं का BJP में जाने का डर:चुनावी साल में प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज (himachal assembly elections 2022) हो गई हैं. वहीं, हिमाचल कांग्रेस में फेरबदल के बाद भाजपा ने तंज कसा है. भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल (Himachal BJP General Secretary Trilok Jamwal ) ने कहा है कि कांग्रेस को एक संगठन की अहमियत नहीं पता, इसलिए उन्होंने एक अध्यक्ष और चार कार्यकारी अध्यक्ष की घोषणा की है.

एकजुट होकर 'राजा साहब' के विकास कार्यों के नाम पर लड़ा जाएगा चुनाव: प्रतिभा वीरभद्र सिंह:हिमाचल की जनता एहसान फरामोश नहीं है वे जानते हैं कि प्रदेश में जो विकास हुआ है वह वीरभद्र सिंह की देन है. अध्यक्ष बनने के बाद बुधवार को अपने निजी आवास होली लॉज में पत्रकार वार्ता कर (PRATIBHA VIRBHADRA SINGH PC AT HOLLY LODGE) प्रतिभा सिंह ने ये बात कही. प्रतिभा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा यह पार्टी तय करेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के साथ कांग्रेस का सीधा मुकाबला है. प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कोई जनाधार नहीं है.

नई टीम बनने से पार्टी में जोश, भाजपा को हराकर हिमाचल में बनेगी कांग्रेस की सरकार: हर्ष महाजन:हिमाचल कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद हर्ष महाजन ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है. कांग्रेस विधानसभा चुनाव एकजुटता के साथ लड़ेगी और हिमाचल में अपनी सरकार (Himachal Assembly Elections 2022) बनाएगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू जल्द एक मंच पर एकजुट नजर आएंगे.

कांग्रेस विधायक विनय कुमार का रोका रास्ता, सवर्ण समाज ने लगाए गो बैक के नारे:कांग्रेस विधायक विनय कुमार (Congress MLA Vinay Kumar) वाया लानाचेता, पनारा गांव किसी कार्यक्रम में जा रहे थे. इसी बीच लानाचेता पहुंचने पर सवर्ण समाज एवं क्षत्रिय संगठन के लोगों ने उन्हें रोक लिया और गो बैक के नारे लगाना शुरू कर दिया. सवर्ण समाज का कहना था कि धर्मशाला और शिमला में सवर्ण भाइयों को काफी परेशान और प्रताड़ित किया गया. किसी भी नेता ने सवर्ण समाज की पैरवी नहीं की. ऐसे में अब समय आ गया है कि इन लोगों को हम गांव में नहीं घुसने दें.

Dharamshala: भारतीय राज्यसभा व लोकसभा के सांसदों ने किया तिब्बती संसदीय सचिवालय का दौरा:भारतीय संसदीय स्थायी समिति का एक प्रतिनिधिमंडल हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के आधिकारिक दौरे पर है. बुधवार को प्रतिनिधिमंडल के कई सदस्यों ने मंत्रालय और सचिवालय के अधिकारियों के साथ निर्वासित तिब्बती संसद का (Tibetan Parliamentary Secretariat Dharamshala) दौरा किया.

सांसद सुरेश कश्यप ने एचआरटीसी बस में किया सफर, जानिए क्या रही वजह:हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष एवं शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप दिल्ली प्रवास से लौट गए है. जिसके बाद आज बुधवार को पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर (Suresh Kashyap on Pachhad tour) रहे. इस दौरान सांसद सुरेश कश्यप ने हिमाचल पथ परिवहन निगम की सराहां से सोलन वाया बागथन को क्यारा क्षेत्र में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और चालक के साथ वाली पहली सीट पर बैठकर खुद भी कुछ दूरी तक निगम की बस में सफर (Suresh Kashyap traveled in hrtc bus) किया.

फिर पावर सेंटर बना जिला हमीरपुर, सुक्खू और राणा के साथ हर विधानसभा क्षेत्र के नेताओं को अहम पद:हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal assembly elections 2022 ) में अभी भले ही वक्त है, लेकिन कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गई है. यही वजह है कि चुनाव से पहले पार्टी में फेरबदल के साथ ही आलाकमान ने हमीरपुर जिले पर विशेष ध्यान केंद्रित (Big responsibility to Congress leaders in Hamirpur) किया है.

बीजेपी पर वादाखिलाफी का आरोप, शिमला नगर निगम चुनाव में सेवानिवृत्त कर्मी ऐसे देंगे जवाब:जिला मुख्यालय नाहन में हिमाचल प्रदेश कॉर्पोरेट सेक्टर सेवानिवृत्त कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता कमेटी के चेयरमैन देवीलाल ठाकुर ने की. इस दौरान हिमाचल प्रदेश कॉर्पोरेट सेक्टर सेवानिवृत्त कोऑर्डिनेशन कमेटी (HP Corporate Sector Retired Coordination Committee) ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर बोर्ड व निगमों से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के साथ वायदा खिलाफी करने का आरोप (Retired Coordination Committee on BJP) लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details