हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खिमलोगा दर्रे में फंसे ट्रैकर व पोर्टर की खोज के लिए रेस्क्यू दल रवाना, पढ़ें 7 बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : Sep 4, 2022, 7:00 PM IST

हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने किन्नौर-छितकुल ट्रैक से लापता ट्रैकर्स और पोर्टर्स सहित 5 अन्य लोगों के लिए खोज और बचाव अभियान का आदेश दिया है. सुबाथू के GTC में 42 सप्ताह की कठिन ट्रेनिंग के बाद रविवार को 161 जवानों ने देशसेवा की शपथ (Passing out parade in Gtc subathu) ली. पढ़ें 7 बजे तक की बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL
7 बजे तक की बड़ी खबरें

Khimloga Chitkul Trek: खिमलोगा दर्रे में फंसे ट्रैकर व पोर्टर की खोज के लिए रेस्क्यू दल रवाना

हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने किन्नौर-छितकुल ट्रैक से लापता ट्रैकर्स और पोर्टर्स सहित 5 अन्य लोगों के लिए खोज और बचाव अभियान का आदेश दिया है (Khimloga Chitkul Trek) और हिमाचल पुलिस, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल व होमगार्ड के जवानों का 35 सदस्य दल खिमलोगा दर्रे के लिए रवाना हो गया है.

161 जवानों ने 42 दिन की कड़ी ट्रेनिंग के बाद ली देश सेवा की शपथ, GTC सुबाथू में हुआ समारोह

सुबाथू के GTC में 42 सप्ताह की कठिन ट्रेनिंग के बाद रविवार को 161 जवानों ने देशसेवा की शपथ (Passing out parade in Gtc subathu) ली. सेना के जवानों का यह अंतिम बैच था. इसके बाद अब यहां अग्निवीरों का ही प्रशिक्षण होगा. इस दौरान जवानों की एक टुकड़ी ने अपने शारीरिक फिटनेस का परिचय भी दिया. पढ़ें पूरी खबर...

सिरमौर: सलानी खड्ड में नहाने गए थे जीजा-साला, डूबने से 1 की मौत

सिरमौर जिले के कालाअंब में सलानी खड्ड में नहाने उतरे एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई. मामला रविवार (Death Due To Drowning In Salani Khad ) दोपहर का है. मृतक यूपी का रहने वाला है. वहीं, पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगामी जांच जारी है.

पांवटा साहिब में 6 KG गांजे के साथ व्यक्ति गिरफ्तार, पुलिस ने घर में रेड कर बरामद की खेप

पांवटा साहिब के राजपुरा के तहत पुलिस ने एक व्यक्ति के घर से गांजे की बड़ी खेप बरामद करने में कामयाबी हासिल (Police caught ganja in Paonta Sahib) की है. पुलिस ने आरोपी के घर से 6 किलोग्राम शुद्दा गांजा बरामद किया है. आरोपी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. पढ़ें पूरी खबर..

HP Assembly Election: करसोग विधानसभा क्षेत्र से किशोरी लाल होंगे CPIM के उम्मीदवार

करसोग विधानसभा क्षेत्र से किशोरी लाल सीपीआईएम के उम्मीदवार होंगे. सेंट्रल चुनाव कमेटी ने हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के लिए नाम (Kishori Lal CPIM candidate from Karsog) घोषित कर दिया है. अब से पहले सीपीआईएम ने वर्ष 1998 के विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार दिया था. ऐसे में इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

6 सितंबर को बिलासपुर आएंगे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, इन कार्यक्रमों में लेंगे भाग

केंद्रीय खेल सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर 6 सितंबर को नैना देवी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर (Anurag Singh Thakur on Bilaspur Tour) आ रहे हैं. इस दौरान उनके कार्यक्रम को और खास बनाने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में वन रक्षक जंगलों में निहत्थे ड्यूटी देने को मजबूर, सरकार से हथियार उपलब्ध करवाने की मांग

Forest Welfare Association meeting in Nahan: फॉरेस्ट वेलफेयर एसोसिएशन जिला सिरमौर की एक बैठक रविवार को नाहन में आयोजित हुई. इस बैठक में वन कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई. वन कर्मियों ने सरकार से न केवल वन रक्षकों को हथियार उपलब्ध करवाने की मांग की बल्कि अन्य समस्याओं पर भी चर्चा करते हुए उनके समाधान की गुहार लगाई.

छत्तीसगढ़ के CM हिमाचल की जनता को गारंटी देने से पहले अपने राज्य की मांगों को करें पूरा: सुरजीत ठाकुर

Aam Aadmi Party Himachal : आम आदमी पार्टी हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कांग्रेस द्वारा दी गई दस गारंटियों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के सीएम हिमाचल आकर जनता को गारंटी दे रहे हैं लेकिन पहले वह अपने राज्य में तीन सौ यूनिट बिजली फ्री और महिलाओं को हर माह 1500 रुपये दें. वहीं, इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने जयराम सरकार पर भी खूब हल्ला बोला.

भाजपा ने हर वर्ग को ध्यान में रखकर चलाई योजनाएं: इंदु गोस्वामी

राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने धर्मशाला में (Indu Goswami Press conference in Dharamshala) केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की योजनाओं और कार्यों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में 80 की उम्र पर पेंशन दी जाती थी. आज जयराम सरकार में पहली बार महिलाओं को 60 की उम्र से बिना आय सीमा पेंशन दी जा रही है. सांसद इंदु गोस्वामी ने कहा कि पहली बार हिमाचल में युवाओं और महिलाओं को स्वरोजगार को लेकर प्रेरित करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वावलंबन योजना शुरू की. इस योजना के तहत महिलाओं को विशेष रियायत दी जा रही है.

सुंदरनगर में सीएम जयराम ने आई हॉस्पिटल का किया शिलान्यास, एंबुलेंस को भी हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुंदरनगर में (CM Jairam Thakur in Sundernagar) आई हॉस्पिटल का शिलान्यास किया. बता दें कि अंबा प्रसाद रोटरी चैरिटेबल आंखों के अस्पताल के लिए सुंदरनगर के रहने वाले एनआरआई अंबा प्रसाद द्वारा 2 करोड़ से अधिक की राशि दी गई है. जिसके लिए सीएम ने उनका आभार जतया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अस्पताल के बनने से यहां जनता को काफी सुविधा मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details