हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

4 जुलाई से 13 अगस्त तक होंगी 8 विषयों की टेट परीक्षा, पढ़ें 5 बजे तक की बड़ी खबरें

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 24 जुलाई से आरंभ (TET Exam in Himachal) हो रही टेट परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 464 सेंटर बनाए गए हैं. विभिन्न 8 विषयों के 48344 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. मंडी जिले की सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में 1 माह के भीतर बारिश से अभी तक लोक निर्माण विभाग का करीब 5 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश से मानसून विदा होने (Monsoon in Himachal) में करीब 2 महीने का समय शेष है. पढ़ें 5 बजे तक की बड़ी खबरें...

By

Published : Jul 23, 2022, 5:00 PM IST

5 बजे तक की बड़ी खबरें
TOP TEN NEWS OF HIMACHAL

TET Exam in Himachal: 24 जुलाई से 13 अगस्त तक होंगी 8 विषयों की टेट परीक्षा, प्रदेश भर में बने 464 सेंटर

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 24 जुलाई से आरंभ (TET Exam in Himachal) हो रही टेट परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 464 सेंटर बनाए गए हैं. विभिन्न 8 विषयों के 48344 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा का आयोजन प्रात:कालीन व सायंकालीन सत्र में किया जाएगा.

Heavy rain in sundernagar: बरसात का कहर, लोक निर्माण विभाग सुंदरनगर को 1 महीने में 5 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

मंडी जिले की सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में 1 माह के भीतर बारिश से अभी तक लोक निर्माण विभाग का करीब 5 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश से मानसून विदा होने (Monsoon in Himachal) में करीब 2 महीने का समय शेष है. ऐसे में आने वाले समय में नुकसान (Heavy rain in sundernagar) का ये आंकड़ा और अधिक हो सकता है.

धर्मशाला में भारी बारिश का दौर जारी, उफान पर नदी- नाले, प्रशासन ने ये की अपील

प्रदेश के जिला कांगड़ा में शनिवार सुबह से ही तेज बारिश का दौर जारी (Heavy Rain in dharamshala) है. साथ ही तेज हवाओं के चलने का सिलसिला भी जारी है. लगातार बारिश के चलते जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए हैं.

Himachal Weather Update: हिमाचल में बारिश का दौर जारी, धुंध के आगोश में शिमला, 27 जुलाई तक रहेगा मौसम खराब

हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. वहीं, राजधानी शिमला सुबह से धुंध के आगोश में है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कई जिलों में बरसात को लेकर येलो अलर्ट (Yellow alert in Himachal) जारी किया गया है. वहीं, 27 जुलाई तक मौसम खराब बना रहेगा.

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022:रविंद्रसिंह रवि का एलान विधानसभा चुनाव लड़ूंगा, जानें कहां से कर सकते दावेदारी...

हिमाचल विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Election 2022) करीब आते ही प्रदेश के सबसे बडे़ कांगड़ा जिले में सियासत का रंग चढ़ने लगा है. भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री रविंद्र सिंह रवि ने एलान कर दिया कि वह चुनाव लड़ेंगे. वह देहरा से टिकट की मांग करेंगे या सुलह से यह तो पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने साफ नहीं किया, लेकिन इतना जरूर कहा कि मैं चुनाव हर कीमत पर लड़ूंगा.

करसोग में मल्टी टास्क वर्कर का शारीरिक प्रशिक्षण 27 जुलाई से, जानें कितने अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के उपमंडल करसोग में मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती (multi task worker recruitment in Karsog) के लिए शारीरिक प्रशिक्षण की तारीख तय कर दी गई (physical training of multi task worker) है. बता दें, यह प्रशिक्षण 27 से 30 जुलाई तक चलेगा.

ऊना में दरिंदगी: 5 साल 11 महीने की बच्ची के साथ बलात्कार, पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

ऊना में 5 साल 11 महीने की बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया (rape case in una) है. गांव के ही 20 साल के युवक ने बच्ची से दरिंदगी की. शनिवार को बच्ची की मां की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

AAP प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत सिंह का ऊना और बिलासपुर दौरा, कहा- पार्टी को मिलेगा विधानसभा चुनाव में बहुमत

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार ऊना जिले के दौरे पर पहुंचे सुरजीत ठाकुर (AAP Himachal president Surjit Thakur) का जिला मुख्यालय के विश्राम गृह में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत (Surjit Thakur in Una) किया. वहीं, बिलासपुर दौरे पर भी उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

सरकार और कर्मचारियों के बीच संवादहीनता जल्द होगी खत्म: घनश्याम शर्मा

कर्मचारी एवं पेंशनर कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा (Employees and Pensioners Welfare Board Vice President Ghanshyam Sharma) ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बैठक करेंगे. इस संबंध में सोमवार को सचिवालय में बैठक की जाएगी. उन्होंने कहा कि (Press Conference in Dharmshala) वार्ता से कर्मचारियों व पेंशनर की तमाम समस्याओं का हल निकाला लिया जाएगा.

अटल श्रेष्ठ शहर योजना में नगर परिषद ऊना को मिला दूसरा स्थान, केंद्र सरकार से मिले 75 लाख रुपए

अटल श्रेष्ठ पुरस्कार योजना (Atal Shrestha City Scheme) के तहत नगर परिषद ऊना (City Council Una) को प्रदेश भर में दूसरा स्थान हासिल हुआ (Una got second place in Atal Shrestha City Scheme) है. जिसके तहत नगर परिषद को 75 लाख रुपए पुरस्कार के रुप में मिले हैं. इससे नगर परिषद के विकास कार्यों को और भी गति मिलेगी. पढ़ें पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details