हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Apr 3, 2022, 5:00 PM IST

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने सीएम जयराम ठाकुर को चिट्ठी लिखकर जोगिन्द्रनगर के बिजली घर (jogindernagar power plant) मुदेद को जल्द से जल्द सुलझाने की अपील की है. वहीं, लोगों की समस्याओं का घर द्वार पर निपटारा करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जिला हमीरपुर के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत दाड़ला में जनमंच का आयोजन किया गया (Jan Manch program organized in Hamirpur) था. जिसकी अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने की. वहीं, कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे. कार्यक्रम में अधिकांश जनसमस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया. पढ़ें, अब तक की बड़ी खबरें....

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल हिंदी समाचार

हिमाचल में कर्मचारियों की बड़ी मांग हुई पूरी, सीएम जयराम ने कहा- फिर बनेगी भाजपा सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ द्वारा आयोजित आभार कार्यक्रम को संबोधित (CM Jairam addressed the Non Gazetted Employees ) करते हुए कहा कि पहली बार कर्मचारियों से इस प्रकार के आयोजन में मुलाकात हो रही है. इस दौरान सीएम जयराम ने राइडर हटाने की घोषणा कर कर्मचारियों को बड़ी राहत प्रदान की है. उन्होंने कहा कि सवा चार साल के कार्यकाल में कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि चार प्रदेशों के चुनाव परिणाम से यह स्पष्ट हो चुका है कि अब सरकार के बाद सरकार होगी. भाजपा के बाद फिर भाजपा की सरकार (BJP government in Himachal) बनेगी.

JAN MANCH IN KINNAUR: जनमंच में अधिकारी तो पहुंचे, लेकिन जनता नहीं

किन्नौर के कल्पा स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल (Jan Manch organized in Kalpa) में रविवार को जिले के 11वें जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बता दें कि जनमंच कार्यक्रम में कुर्सियां खाली दिखीं और जनता जनार्धन मौके पर नहीं आई. केवल गिने चुने ही पंचायत प्रतिनिधि व जिले के अधिकारी व कर्मचारी ही इस जनमंच की कुर्सियों पर बैठे दिखे.

शांता कुमार ने सीएम जयराम को लिखी चिट्ठी, जोगिन्द्रनगर बिजली घर को लेकर की ये अपील

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने सीएम जयराम ठाकुर को चिट्ठी लिखकर जोगिन्द्रनगर के बिजली घर (jogindernagar power plant) मुदेद को जल्द से जल्द सुलझाने की अपील की है. शांता कुमार ने कहा कि ब्रिटिश सरकार ने यह भूमि मंडी रियासत से 1925 में 99 वर्ष की लीज डीड पर ली थी. यह लीज डीड 2024 में समाप्त हो रही है. ऐसे में शांता कुमार ने आग्रह (shanta kumar urges cm jairam thakur) किया कि लीज डीड समाप्त होने से पहले हिमाचल इस विषय को गंभीरता के भारत सरकार से उठाये.

हमीरपुर में जनमंच कार्यक्रम आयोजित, लगभग 50 समस्याओं का मौके पर निपटारा

लोगों की समस्याओं का घर द्वार पर निपटारा करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जिला हमीरपुर के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत दाड़ला में जनमंच का आयोजन किया गया (Jan Manch program organized in Hamirpur) था. जिसकी अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने की. वहीं, कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे. कार्यक्रम में अधिकांश जनसमस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया.

खेलो इंडिया की तर्ज पर घुमारवीं में खुलेगी बॉक्सिंग अकादमी, युवाओं को मिलेगा बढ़ावा

खेलो इंडिया की तर्ज पर घुमारवीं में जल्द ही बॉक्सिंग अकादमी (Boxing Academy will open in Ghumarwin) खोली जाएगी, ताकि क्षेत्र के युवा बॉक्सिंग के गुर सीख कर अपना भविष्य संवार सकें. यह जानकारी रविवार को घुमारवीं में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बीसीसीआई के सीनियर टूर्नामेंट कमेटी के सदस्य विशाल जगोता ने दी. उन्होंने कहा कि मसौर गांव के गौरव ठाकुर ने अकादमी की स्थापना करने का बीड़ा उठाया है, जो खुद बॉक्सिंग में नेशनल चैंपियन रह चुके हैं.

जंजैहली में चरस के साथ युवक गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

नशे के खिलाफ मंडी पुलिस की कार्रवाई (drug smuggling in mandi) लगातार जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को पुलिस थाना सुंदरनगर टीम द्वारा तीन आरोपियों को 492 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार (youth arrested with charas in Janjehali) किया गया है. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस आगामी कार्रवाई में जुटी है.

पांवटा साहिब वन विभाग ने अवैध खनन करने वालों पर की कार्रवाई, वसूला 70 हजार रुपए का जुर्माना

पांवटा साहिब में अवैध खनन करने वालों पर विभाग लगातार नजर रखे हुए है. ताजा मामले में रामपुर घाट में अवैध खनन करने पर वन विभाग की टीम ने दो वाहनों को (illegal mining in Paonta Sahib) जब्त कर 70 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है.

विश्वविख्यात लेखक निर्मल वर्मा की जयंती पर शिमला में साहित्यकारों ने निकाली निर्मल यात्रा

प्रसिद्ध लेखक निर्मल वर्मा के जन्मदिन पर उन्हें (writer Nirmal Verma birth anniversary) याद करते हुए हिमाचल साहित्य व संस्कृति एवं पर्यारण मंच ने स्मृति यात्रा का आयोजन किया. यह यात्रा शिमला के रिज मैदान पर स्थित बुक कैफे से लेकर भज्जी हाउस तक निकाली गई. अल्बर्ट विला में निर्मल वर्मा का जन्म हुआ था और उन्होंने अपनी जिंदगी के 15 साल उस घर में बिताए थे. यात्रा में शहर के कई प्रसिद्ध लेखक और साहित्यकार शामिल हुए.

3 APRIL 2022: शिमला में सब्जी, फल और अनाज के दाम, देखिए लिस्ट

राजधानी में सब्जी की कीमतों में आज बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज भिंडी 70 रुपये और अदरक 60 रुपये (VEGETABLES PRICE IN SHIMLA) प्रति किलो है. वहीं, शिमला में फलों के दाम (fruits price in shimla) की बात करें, तो सेब के दाम आसमान छू रहे हैं. अनाज, फल और सब्जी को रोजमर्रा की अहम चीज माना जाता है. ईटीवी भारत पर रोजाना सबसे सटीक दाम हम आपको उपलब्ध करवा रहे हैं.

बालीचौकी के इस गांव में तेंदुए का आतंक, 12 बकरियों को बनाया शिकार

जिला मंडी के गांव बड़ाबुनाड में शनिवार देर रात तेंदुए ने 12 बकरी (leopard killed 12 goat in balichowki) को अपना शिकार बनाया है. सूचना मिलते ही फॉरेस्ट गार्ड और वन चौकीदार मौके पर पंहुचे. पंचायत उपप्रधान रूप सिंह ठाकुर ने प्रदेश सरकार व प्रशासन से उचित मुआवजा देने की मांग की है.

ये भी पढे़ं:हिमाचल के शक्तिपीठों में साक्षात लक्ष्मी का बसेरा, संकट के समय जख्मों पर मदद का मरहम रखता है मां का दरबार

ABOUT THE AUTHOR

...view details