हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 17, 2022, 12:59 PM IST

ETV Bharat / city

प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, स्कूलों में लौटी रौनक... पढ़ें 10 बड़ी खबरें

हिमाचल प्रदेश में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल (Schools reopen in hamirpur) खुल गए हैं. सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए बच्चों को स्कूल में एंट्री दी गई. भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India )ने बैचलर डिग्री प्राप्त युवाओं के लिए सहायक पदों पर 950 वैकेंसी निकाली है. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की हिमाचल प्रदेश की बड़ी खबरें...

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
बप्पी लाहिड़ी का अंतिम संस्कार

प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

हरियाणा में निजी नौकरियों में 75 फीसद आरक्षण (75 per cent reservation in the private sector) के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट (SC Haryana 75 pc job quota) में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले को निरस्त कर दिया है. बता दें कि निजी क्षेत्र में डोमिसाइल आधारित आरक्षण (domicile based private sector reservation) के मामले में हरियाणा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है.

russia ukraine crisis : भारतीयों की वापसी पर अहम फैसला, उड़ानों की संख्या पर प्रतिबंध हटा

यूक्रेन और रूस के तनाव (ukraine russia tension) पर भारत सरकार करीबी नजर बनाए हुए है. ताजा घटनाक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है कि यूक्रेन से भारतीय लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए उड़ानों की संख्या पर कोई लिमिट (india ukraine flights ban lifted) नहीं लगाई जाएगी. केंद्र सरकार ने एयर बबल एग्रीमेंट के तहत भारत-यूक्रेन (india ukraine air bubble arrangement) के बीच उड़ानों की संख्या पर प्रतिबंध हटा दिया है.

प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, हाईकोर्ट का फैसला निरस्त

हरियाणा में निजी नौकरियों में 75 फीसद आरक्षण (75 per cent reservation in the private sector) के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट (SC Haryana 75 pc job quota) में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले को निरस्त कर दिया है. बता दें कि निजी क्षेत्र में डोमिसाइल आधारित आरक्षण (domicile based private sector reservation) के मामले में हरियाणा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है.

सोलन के स्कूलों में लौटी रौनक, पहले दिन 50 फीसदी से ज्यादा बच्चे पहुंचे विद्यालय

सोलन में आज से पहली से आठवीं कक्षा तक के (school reopen in solan) स्कूल खुल गए हैं. स्कूल खुलने से एक ओर अभिभावक भी खुश हैं, दूसरी ओर में छात्रों में भी उत्साह देखा जा रहा है. सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार स्कूलों में कक्षाएं लगाई जा रही हैं.

हिमाचल में खुले पहली से 8वीं तक के स्कूल, हमीरपुर में बच्चों में दिखा उत्साह

हिमाचल प्रदेश में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल (Schools reopen in hamirpur) खुल गए हैं. सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए बच्चों को स्कूल में एंट्री दी गई. वहीं, जिला हमीरपुर में भी पहले दिन बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला (1st to 8th school reopen) है. पहले दिन 60 से 70 प्रतिशत बच्चे स्कूल पहुंचे. बता दें, हिमाचल प्रदेश में 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए 1 सप्ताह पहले ही स्कूल खोले जा चुके हैं.

Job Opportunity : Reserve Bank of India में नौकरी का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India )ने बैचलर डिग्री प्राप्त युवाओं के लिए सहायक पदों पर 950 वैकेंसी निकाली है. नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवार (RBI Assistant Recruitment 2022 ) आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

सुंदरनगर में चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

सुंदरनगर में 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म (minor girl raped in sundernagar ) का मामला मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार (rape case accused arrested in mandi) कर लिया है. मामले की पुष्टि डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार (dsp sundernagar on rape case) ने की है.

हिमाचल में आज से खुल रहे हैं पहली से 8वीं तक के स्कूल, एसओपी के तहत लगेंगी कक्षाएं

हिमाचल में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आज से स्कूल (Schools reopen in himachal) खुलने जा रहे हैं. सभी शैक्षणिक संस्थानों को उनके सामान्य कार्यक्रम के अनुसार कार्य करने की अनुमति होगी और सभी शैक्षणिक संस्थानों में सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. इसके अलावा लंच ब्रेक और आने-जाने का समय कक्षावार अलग-अलग होगा.

गुरुवार को बरसती है भगवान विष्णु की कृपा, जानिए इस दिन क्या करें और क्या न करें

हर दिन की तरह गुरुवार (Thursday) का भी खास महत्व है. गुरुवार (Thursday) का दिन भगवान विष्णु (Worship of Lord Vishnu) और बृहस्पति देव को समर्पित है. इस दिन इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.

करला में तैयार होगा आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन, विधायक राकेश जम्वाल ने किया शिलान्यास

सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने बुधवार को आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया. दरअसल आयुष विभाग के सब डिवीजन सुंदरनगर (Ayush Department Sub Division Sundernagar) के तहत कुल 27 आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र आते हैं. इसमें 16 स्वास्थ्य केंद्र विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के अंतर्गत पड़ते हैं

ये भी पढ़ें:धर्मशाला स्टेडियम में फिर लौटा क्रिकेट, भारत-श्रीलंका के बीच 26, 27 फरवरी को दो T20 मुकाबले

ABOUT THE AUTHOR

...view details