हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना संकट के बीच शुरू हुई SOS की परीक्षाएं, अर्की में 240 परीक्षार्थियों ने दिए एग्जाम

अर्की मुख्यालय के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में राज्य मुक्त विद्यालय ( एस ओ एस) व नियमित विद्यार्थियों की कंपार्टमेंट, विशेष श्रेणी व अतिरिक्त विषय की परीक्षाएं आरंभ हुई हैं, जिसमें विद्यालय द्वारा कोविड 19 के चलते परीक्षार्थियों में उचित दूरी, मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग करके ही परीक्षा की शुरुआत की गई है.

By

Published : Sep 15, 2020, 2:51 PM IST

SOS examinations start in solan
सोलन

सोलन: पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी इस महामारी ने विकराल रूप ले लिया है, जिसके चलते सभी स्कूलों के विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करनी पड़ रही है. आज से प्रदेश भर में आठवी, दसवीं और बारवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों की परीक्षाएं जिला सोलन के विभिन्न स्कूलों में शुरू हो गई है, जिसमें राज्य मुक्त विद्यालय (एस ओ एस) व नियमित विद्यार्थियों की कंपार्टमेंट, विशेष श्रेणी और अतिरिक्त विषय की परीक्षाएं शुरू हो गई है. इसी कड़ी में अर्की मुख्यालय के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में भी एग्जाम शुरू हो गए हैं.

अर्की मुख्यालय के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में राज्य मुक्त विद्यालय (एस ओ एस) व नियमित विद्यार्थियों की कंपार्टमेंट, विशेष श्रेणी व अतिरिक्त विषय की परीक्षाएं आरंभ हुई हैं, जिसमें विद्यालय द्वारा कोविड-19 के चलते परीक्षार्थियों में उचित दूरी, मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग करके ही परीक्षा की शुरुआत की गई है. कोरोना वायरस के मद्देनजर पूरे विद्यालय को सेनिटाइज करवाया गया है और थर्मल स्कैनिंग जैसी सुविधाओं छात्रों को दी जा रही है.

वीडियो.

विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. मीना गुप्ता ने बताया कि ये राज्य मुक्त विद्यालय में आठवीं, दसवीं और 12वीं कक्षा के अभ्यर्थियों की परीक्षाएं आज से आरंभ हुई हैं, जिसमें इस विद्यालय में लगभग 240 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे और ये परीक्षाएं 27 सितंबर तक चलेगी. उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा दिए गओ निर्देशों के तहत ही परीक्षाएं करवाई जा रही हैं और उसी के अनुसार ही परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में बैठने की व्यवस्था की गई है. साथ ही कहा कि परीक्षा के लिए नियुक्त स्टाफ को भी मास्क का प्रयोग व अन्य कोविड महामारी के बचाव के निर्देश दिए गए हैं, ताकि ये परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न हो सके.

ये भी पढ़ें:सदन में एजेंडे न लगने पर स्पीकर के चेंबर के बाहर धरने पर बैठा विपक्ष, लगाए ये आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details