हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पत्नी की हत्या मामले में आरोपी पति नोएडा से गिरफ्तार, तीन माह से सोलन पुलिस को थी तलाश

By

Published : Mar 17, 2022, 12:56 PM IST

सोलन पुलिस को लगातार मर्डर केस सुलझाने में सफलता मिल रही है. पुलिस ने टकसाल में दिसंबर माह में हुए मर्डर केस के आरोपी को पकड़ने में सफलता (accused arrested from Noida) हासिल की है. पुलिस ने नोएडा से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगामी कार्रवाई की जा रही है.

wife murder case Parwanoo
आरोपी को सोलन पुलिस ने नोयडा से किया गिरफ्तार

सोलन:जिला पुलिस को लगातार मिस्ट्री केस सुलझाने में सफलता मिल रही है. परवाणु में हुए डबल मर्डर केस और इनोवा कार में हुई लूट के बाद अब पुलिस ने टकसाल में दिसंबर माह में हुए मर्डर केस के आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि 5 दिसंबर 2021 को पुलिस थाना परवाणु में (wife murder case Parwanoo) पति द्वारा अपनी पत्नी का गला घोंटकर हत्या करने का मामला दर्ज किया गया था. आरोपी पति हत्या करने के बाद मौके से फरार हो गया था, जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. इस मामले को सुलझाने के लिए डीएसपी परवाणु योगेश रोल्टा की अगुवाई में एसआईटी का गठन भी किया गया था.

डीएसपी परवाणु योगेश रोल्टा ने बताया कि 5 दिसंबर 2021 को परवाणु में हुए मर्डर केस की पुलिस की एसआईटी टीम लगातार जांच कर रही थी. इस कड़ी में पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी संदीप कुमार (22 वर्ष) वीपीओ दुर्जनपुर, पुलिस स्टेशन रेवती, जिला बलियां को नोएडा सेक्टर-137 से 16 मार्च को गिरफ्तार किया है.

डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने बैंक ट्रांजेक्शन के आधार पर लोकेशन ट्रेस करके (accused arrested from Noida) इस मामले में सफलता पाई है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने संदीप द्वारा फैक्ट्री में दिए गए रिज्यूमे के आधार पर उसके घर का पता लिया था. उसके बाद संदीप के बैंक ट्रांजेक्शन के आधार पर उसका पता लगाया गया, जिसके बाद पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि 5 दिसंबर 2021 को परवाणु के (wife murder case Parwanoo) टकसाल में रहने वाले संदीप ने अपनी पत्नी काजल का गला घोंटकर हत्या कर दी थी और कमरे में ताला लगाकर फरार हो गया था. मामले का खुलासा तब हुआ तब काजल के माता-पिता ने उसे फोन किया. काजल की ओर से कोई जवाब नहीं मिलने पर परिजनों को चिंता हुई. उसके बाद जब अगली सुबह उसके कमरे पर जाकर उन्होंने देखा तो वहां ताला लगा पाया. शक होने पर उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ताला तोड़ा तो वहां काजल को मृत पाया. पुलिस ने संदीप के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्जकर तलाश कर रही थी.

ये भी पढे़ं : करसोग में पुलिस की कार्रवाई, नशे की खेप के साथ 2 युवक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details