हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन में 6 लोगों ने कोरोना से जीती जंग, जिला में एक्टिव मामलों की संख्या 239

By

Published : Jul 22, 2020, 12:55 PM IST

जिला में 6 लोगों ने एक साथ कोरोना से जंग जीती है. वहीं, एक्टिव मामलों की संख्या 239 है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने इस बात की पुष्टि की है.

Six people recover from Corona virus in Solan district
फाइल.

सोलनः हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इन दिनों जिला सोलन में है. कोरोना के एक्टिव मामले भी जिला में सबसे अधिक हैं. जहां बीते 11 दिनों से जिला में रोजाना कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है.

वहीं, आज बुधवार सुबह सोलन शहर के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. जिला में 6 लोग एक साथ कोरोना ठीक हुए हैं. वहीं, अब एक्टिव मामलों की संख्या 239 है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन के गुप्ता ने इस बात की पुष्टि की है.

गुप्ता ने बताया कि जिला में पहले 245 कोरोना एक्टिव मामले थे. वहीं,अब 239 रह गए है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को फॉलोअप के लिए 9 सैंपल भेजे गए थे, जिनमें से 6 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि आज भी करीब 342 व्यक्तियों के सैंपल केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए है. जिनकी रिपोर्ट का इंतजार स्वास्थ्य विभाग कर रहा है.

आज आएगी 342 सैंपलों की रिपोर्ट-

डॉ. एन के. गुप्ता बताया कि इन 342 सैंपल में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 75, नागरिक अस्पताल बद्दी से 81, ईएसआई काठा से 48, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 82, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 30, नागरिक अस्पताल अर्की से 16 ईएसआई, और परवाणू से 10 सैंपल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं.

वहीं, कोविड-19 के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्रालय के दिशा-निर्देशानुसार सोलन जिला में वर्तमान में 3560 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है. डॉ. गुप्ता ने कहा कि इन 3560 व्यक्तियों में से 2689 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया गया है. इनमें से 2021 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अन्य राज्यों से जिला में आने के बाद होम क्वारंटाइन किया गया है.

वहीं, 668 अन्य व्यक्ति होम क्वारंटाइन हैं. 634 व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन में हैं. जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिला में अभी तक 16019 व्यक्ति 14 दिन की निगरानी अवधि पूरी कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन से यातायात प्रभावित, कई दिग्गजों के खिलाफ मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details