हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

एसएफआई का 21वां राज्य सम्मेलन संपन्न: प्रदेश सचिव अमित बोले- सरकार की कमियों को छिपाने का किया जा रहा प्रयास

सोमवार को एसएफआई का 21वां राज्य सम्मेलन सोलन (SFI 21st State Convention In Solan) में संपन्न हो गया, जिसमें रमन थारटा को अध्यक्ष तो अमित ठाकुर को प्रदेश सचिव बनाया गया. इस दौरान प्रदेश भर से 43 सदस्यीय कमेटी (SFI elected 43-member committee) चुनी गई व 15 सदस्यों का सचिव मंडल बनाया गया. इसी के साथ गर्ल्स सब कमेटी (SFI Girls sub committee formed) का भी गठन किया गया, जिसमें रिम्पल को संयोजक तो नेहा को सह संयोजक बनाया गया.

By

Published : Dec 6, 2021, 7:25 PM IST

SFI 21st State Convention In Solan
SFI 21वां राज्य सम्मेलन

सोलन:एसएफआई का 21वां दो दिवसीय राज्य सम्मेलन (SFI 21st State Convention In Solan) सोमवार को संपन्न हो गया. इसमें रमन थारटा को अध्यक्ष तो अमित ठाकुर को प्रदेश सचिव बनाया गया. इस दौरान प्रदेश भर से 43 सदस्यीय कमेटी (SFI elected 43-member committee) चुनी गई व 15 सदस्यों का सचिव मंडल बनाया गया. इसी के साथ गर्ल्स सब कमेटी (SFI Girls sub committee formed) का भी गठन किया गया. जिसमें रिम्पल को संयोजक तो नेहा को सह संयोजक बनाया गया. सम्मेलन में नई शिक्षा नीति, पीटीए फंड के नाम पर छात्रों की लूट सहित छात्र संघ चुनाव पर गहन चर्चा हुई और इन मुद्दों पर संघर्ष करने की रणनीति भी तैयार की गई


नई शिक्षा नीति पर एसएफआई का कहना है कि (SFI AGAINST new education policy) हिमाचल में इसे लागू करने को लेकर सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं है. एसएफआई प्रदेश सचिव अमित ठाकुर (SFI State Secretary Amit Thakur) ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा की हालत खराब है कॉलेज खोल दिये जाते हैं, लेकिन कॉलेज के पास न भवन है और न ही अध्यापक. इसके अलावा प्रदेश के कॉलेजों में पीटीए के नाम पर करोड़ों रुपए इकट्ठा होता है, लेकिन इसका इस्तेमाल कहां होता है इसकी जानकारी सरकार और विवि प्रशासन साझा नहीं कर रहा है.

अमित ठाकुर ने कहा कि यहां सीधे तौर पर छात्रों के साथ लूट हो रही है. साथ ही प्रदेश में छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है. अप्रत्यक्ष चुनाव करवाकर सरकार अपने चहेते संगठन को ही परिसर में प्रतिनिधि चुन रहे हैं. इसलिए प्रदेश में छात्र संघ चुनाव बहाल करना भी इस सम्मेलन का मुद्दा रहेगा.

इसके अलावा अमित ठाकुर ने यह भी कहा कि सवर्ण आयोग के माध्यम से सरकार की कमियों को छिपाया जा रहा है. सरकार रोजगार देने में नाकाम हो रही है और सवर्ण आयोग के नाम पर प्रदेश में भाईचारे को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. अमित ठाकुर ने बताया कि इस सम्मेलन में एसएफआई प्रदेश के हर कॉलेज में छात्र आंदोलन को मजबूत करते हुए मुद्दों को लेकर संघर्ष करेगी.

ये भी पढे़ं:बंबर ठाकुर का बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर निशाना, बोले- बिलासपुर की जनता से माफी मांगें नड्डा

ABOUT THE AUTHOR

...view details