हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 6, 2022, 3:43 PM IST

ETV Bharat / city

व्यापारियों के एजेंडे पर जो पार्टी बात करेगी चुनावों में उसी के साथ होंगे व्यापारी: सोमेश शर्मा

सोलन में रविवार को व्यापार मंडल सोलन द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सोमेश शर्मा ने की. प्रेस वार्ता से पूर्व पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सोलन में व्यापार मंडल द्वारा एक बैठक का भी आयोजन किया गया. वहीं, प्रेस वार्ता के दौरान अध्यक्ष सोमेश शर्मा ने कहा कि इस बार चुनाव में व्यापारी किसी पार्टी का साथ नहीं देंगे वह सिर्फ अपने हक के लिए लड़ेंगे.

vyapar mandal solan
व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सोमेश शर्मा

सोलन: जिला मुख्यालय सोलन में रविवार को व्यापार मंडल सोलन द्वारा एक प्रेस वार्ता (vyapar mandal pc in solan) का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सोमेश शर्मा ने की. प्रेस वार्ता से पूर्व पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सोलन में व्यापार मंडल द्वारा एक बैठक का भी आयोजन किया गया. जिसमें विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की गई. वहीं, प्रेस वार्ता के दौरान अध्यक्ष सोमेश शर्मा ने कहा कि इस बार चुनाव में व्यापारी किसी पार्टी का साथ नहीं देंगे वह सिर्फ अपने हक के लिए लड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि व्यापारी इस बार अपनी मांगों को लेकर एक एजेंडा 2022 के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी को सौंपेंगे जो भी पार्टी उसको अपने मेनिफेस्टो में रखेगी और उसे पूरा करने के बात व्यापारियों से करेगी उसी का ही साथ इस बार व्यापारी देंगे.

व्यापारियों के लिए सरकार चलाएं सामूहिक बीमा योजना:प्रेस वार्ता के दौरान सोमेश शर्मा ने कहा कि सरकार को व्यापारियों के लिए सामूहिक बीमा योजना बनानी चाहिए जिससे व्यापारियों का भविष्य सुरक्षित हो सके और उनका बीमा किया जा सके. वहीं, सरकार द्वारा व्यापारी कल्याण मंत्रालय बनाया जाना चाहिए जिसमें व्यापारियों के हित को लेकर बजट का प्रावधान किया जाना चाहिए.

वीडियो.

मुख्यमंत्री राहत कोष की तर्ज पर हो व्यापारी कल्याण कोष का गठन: उन्होंने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री राहत कोष हर प्रदेश में बना होता है इसी तरह व्यापारी कल्याण कोष का भी गठन किया जाना चाहिए. इसमें व्यापारियों द्वारा दिए जा रहे टैक्स का 2% जमा किया जाना चाहिए, ताकि जरूरत पड़ने पर उसका खर्च व्यापारियों पर किया जा सके. उन्होंने कहा कि इस तरह की कई ऐसी मांगें हैं जिसको लेकर आज बैठक भी की गई है.

व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सोमेश शर्मा

मार्केट फीस को लेकर मुख्यमंत्री से की गई है चर्चा:उन्होंने कहा कि मार्केट फीस को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी चर्चा की गई है और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में व्यापारियों के हित में मुख्यमंत्री फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि व्यापारी की जो मांग है उसे सरकार के रेवेन्यू में कोई भी फर्क नहीं पड़ने वाला है, लेकिन इन मांगों को अगर सरकार पूरा करती है तो उससे व्यापारियों को काफी आसानी होने वाली है.

ये भी पढ़ें-विक्रमादित्य के खलड़ी वाले बयान पर राकेश पठानिया का पलटवार, जमकर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details