हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

'विधायकों की गरीबी हटाओ अभियान': यात्रा भत्ता बढ़ाने के विरोध में सड़कों पर कटोरा लेकर उतरे लोग

सोलन में आम लोगों ने विधायकों का यात्रा भत्ता बढ़ाने के फैसले का विरोध किया है. लोगों ने माल रोड़ में दुकानों में जा जाकर विधायकों के लिए चंदा इकट्ठा किया.

By

Published : Sep 4, 2019, 5:39 PM IST

mla travel allowance

सोलन: हिमाचल में मानसून सत्र के दौरान विधायकों का यात्रा भत्ता बढ़ाने पर प्रदेश की जनता कई दिनों से सड़कों पर भीख मांग कर विरोध जता रही है . लोगों ने बुधवार को विधायकों का भत्ता बढ़ाने के विरोध में सोलन माल रोड़ में विधायकों के लिए चंदा एकत्रित किया.

चंदा मांग रहे लोगों ने कहा कि कहा कि इकट्ठा किया गया चंदा मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजेंगे, ताकि आने वाले समय में ये चंदा गरीब विधायकों के काम आ सके. लोगों का कहना हैं कि कि आम लोगों की फाइलों को कैबिनेट तक पहुंचने में कई महीने लग जाते हैं, जबकि नेताओं के काम कुछ मिनटों में हो जाता हैं.

वीडियो

बता दें कि विधानसभा सत्र के दौरान सभी विधायकों का यात्रा भत्ता ढाई लाख से बढ़ाकर चार लाख सालाना किया गया है. पूर्व विधायकों का भत्ता सवा लाख से बढ़ाकर दो लाख किया गया है. इसमे विदेश यात्रा भी शामिल है. इसके अलावा टैक्सी बिलों का भुगतान भी इसी राशि से होगा. माननीय इस धनराशि से परिवार के साथ देश-विदेश भी घूम सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details