हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

SOLAN: कुठाड़ के एक निजी स्कूल में फीस वृद्धि से परेशान परिजन पहुंचे डीसी के द्वार, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Feb 28, 2022, 3:12 PM IST

सोलन जिले के कुठाड़ क्षेत्र (Kuthad of solan) के एक निजी स्कूल में फीस वृद्धि को लेकर की जा रही मनमानी से परेशान होकर अभिभावक सोमवार को डीसी से मिलने पहुंचे और उन्हें इस संबंध में ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के जरिए अभिभावकों ने मांग उठाई की स्कूल प्रशासन के खिलाफ ठोस कदम उठाया जाए, क्योंकि स्कूल प्रशासन फीस को लेकर मनमानी कर रहा है.

DC Solan
डीसी सोलन

सोलन: सरकार के आदेशों के बाद अब प्रदेश भर में स्कूल खुल चुके हैं. स्कूल खुलने के बाद से अभिभावकों की तरफ से स्कूलों में फीस वृद्धि को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं. वहीं, सोमवार को सोलन जिले के कुठाड़ क्षेत्र (Kuthad of solan) के एक निजी स्कूल में फीस वृद्धि को लेकर की जा रही मनमानी से परेशान होकर अभिभावकों डीसी से मिलने पहुंचे और उन्हें इस संबंध में ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के जरिए अभिभावकों ने मांग उठाई की स्कूल प्रशासन के खिलाफ ठोस कदम उठाया जाए.

वहीं, अभिभावक रमेश ठाकुर और सुनील कुमार का कहना है कि स्कूल प्रशासन द्वारा बिना अभिभावकों से बात किए 19 से 25 प्रतिशत फीस वृद्धि कर दी गई है. इससे कहीं न कहीं परिजनों पर गहरा असर पड़ रहा है. अभिभावकों का कहना है कि निजी स्कूल में फीस वृद्धि (Fee hike in a private school) होने के चलते वे लोग अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि न तो स्कूल प्रशासन एसएमसी का गठन करवा रहा है और न ही फीस वृद्धि के मामले पर परिजनों से कोई बात कर रहा है. उन्होंने कहा कि कई बार स्कूल प्रशासन से बात करने की भी कोशिश की जा चुकी है, लेकिन स्कूल प्रशासन मनमानी करने पर उतारू है.

उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभिभावकों ने डीसी सोलन से मुलाकात की हैं और डीसी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि समस्या का जल्द ही कुछ हल निकाला जाएगा. परिजनों ने बताया कि वे अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए स्कूल में भेज रहे हैं, लेकिन लगातार निजी स्कूलों की मनमानी से अभिभावक भी परेशान होते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि स्कूल प्रशासन इसी तरह से मनमानी करता रहा, तो वे अपने बच्चों को स्कूल में नहीं भेज पाएंगे.

ये भी पढ़ें:शिमला नगर निगम चुनाव की तैयारी में भाजपा, सतपाल सत्ती, राजीव बिंदल और सुरेश भारद्वाज के सौंपी गई बड़ी जिम्मेदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details