हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सरकारी अस्पताल ने गर्भवती महिला को दी गलत ब्लड रिपोर्ट, डिलीवरी करने से किया मना

जिला के पांवटा साहिब के सरकारी अस्पताल में खून की गलत रिपोर्ट आने से सरकारी अस्पताल में नर्सों ने गर्भवती महिला की डिलीवरी नहीं की, जिसकी वजह से महिला के परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

By

Published : Sep 3, 2019, 6:37 PM IST

Updated : Sep 3, 2019, 8:11 PM IST

concept image

सोलन: पांवटा साहिब के सरकारी अस्पताल पर गर्भवती महिला को खून की गलत रिपोर्ट देने का आरोप लगा है. रिपोर्ट को देखने के बाद नर्स ने गर्भवती महिला की डिलीवरी करने से मना कर दिया. पांवटा साहिब अस्पताल में डिलीवरी न होने से महिला के परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब के सिविल अस्पताल में गर्वभती महिला को डिलीवरी के लिए भर्ती करवाया गया था. जांच के दौरान अस्तपताल प्रबंधन ने महिला में खून कमी बताई. इसके बाद नर्स ने महिला की डिलीवरी करवाने से इनकार कर दिया. गर्भवती महिला को अस्पताल प्रबंधन ने नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. नाहन कॉलेज के ब्लड बैंक से भी महिला को खून देने से मना कर दिया गया. हॉस्पिटल की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में भी बच्चे की हालत को नाजुक बताया गया.

वीडियो

महिला के पति सुरेश ने बताया कि पांवटा सिविल अस्पताल की नर्सों ने डिलीवरी करने से मना कर दिया था. इसके बाद उसकी पत्नी की निजी अस्पताल में नॉर्मल डिलीवरी हुई. पांवटा साहिब अस्पताल के एसएमओ संजीव सहगल ने बताया कि अस्पताल में सुविधाएं ना होने और खून की कमी को देखते हुए गर्भवती महिला को नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था.

Last Updated : Sep 3, 2019, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details