हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सोलन में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन, 1500 छात्रों ने लिया भाग

By

Published : Oct 1, 2020, 7:46 PM IST

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की श्रृखंला में वीरवार को सोलन जिला के छात्र-छात्राओं ने गांधी के जीवन चरित्र पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई.

painting competition organized in Solan on the birth anniversary of Mahatma Gandhi
पेंटिंग प्रतियोगिता

सोलनःराष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की श्रृखंला में वीरवार को सोलन जिला के छात्र-छात्राओं ने गांधी के जीवन चरित्र पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई. यह जानकारी उपनिदेशक प्रारिम्भक शिक्षा रोशन जसवाल ने दी

उन्होंने कहा कि छात्रों की चित्रकला व पेंटिंग गतिविधियां आनलाइन आयोजित करवाई गईं है. साथ ही छात्रों ने अपनी पेटिंग व चित्रकला को व्हाट्सएप के माध्यम से अध्यापकों को प्रेषित किया.

राजकीय प्राथमिक पाठशाला ग्याणा और बाशोल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कहलोग, ऐथना पब्लिक स्कूल सोलन, राजकीय प्राथमिक पाठशाला जाबली, राजकीय प्राथमिक पाठशाला भोजनगर, राजकीय प्राथमिक पाठशाला बसाल, राजकीय प्राथमिक पाठशाला शामती और राजकीय माध्यमिक पाठशाला बशील के छात्र-छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया.

रोशन जसवाल ने कहा कि जिला के 600 विद्यालयों के लगभग 1500 छात्र-छात्राओं ने विभिन्न माध्यमों से महात्मा गांधी के जीवन चरित्र, उनकी शिक्षाओं, स्वतन्त्रता संग्राम में उनके योगदान और केन्द्र सरकार की ओर से उनके नाम से कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की.

उन्होंने कहा कि इन सब गतिविधियों का उद्देश्य युवा पीढ़ी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के व्यक्तित्व से परिचित करवाना है, ताकि महात्मा गांधी के जीवन चरित्र और उनकी वर्तमान समय में भी प्रासंगिक शिक्षाओं एवं नीतियों का देश एवं युवा हित में सकारात्मक अनुसरण किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details