हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुमारहट्टी के समीप भूस्खलन, फ्लाईओवर पर मलबा आने से यातायात वनवे

By

Published : Jan 14, 2022, 8:22 PM IST

Updated : Jan 14, 2022, 8:36 PM IST

कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच पर कुमारहट्टी फ्लाईओवर (landslide near Kumarhatti) पर पहाड़ी से अचानक मलबा और पत्थर गिरने से आवाजाही वनवे हो गई है. भूस्खलन इनती भारी मात्रा में हुआ कि डिवाइडरों को भी नुकसान पहुंचा है. वहीं, घटना से किसी भी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है. फोरलेन कंपनी की टीम ने मौके पर पहुंच कर फ्लाईओवर को सुचारू करने का कार्य शुरू किया. कंपनी का कहना है कि शनिवार तक सड़क को यातायात के लिए बहाल कर दिया जाएगा.

landslide near Kumarhatti
कुमारहट्टी के समीप भूस्खलन

कसौली/सोलन:कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच पर कुमारहट्टी फ्लाईओवर (landslide near Kumarhatti) पर पहाड़ी से अचानक मलबा और पत्थर गिरने से आवाजाही वनवे हो गई है. भूस्खलन इनती भारी मात्रा में हुआ कि डिवाइडरों को भी नुकसान पहुंचा है. वहीं, घटना से किसी भी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है. फोरलेन कंपनी की टीम ने मौके पर पहुंच कर फ्लाईओवर को सुचारू करने का कार्य शुरू किया.

जानकारी के अनुसार हाईवे पर कुमारहट्टी फ्लाईओवर (landslide on Kumarhatti Flyover) पर शिमला से चंडीगढ़ की ओर जाने वाली लेन में भारी मात्रा में पत्थर व मलबा गिर गया. इस कारण सुरक्षा की दृष्टि से फ्लाईओवर पर शिमला से चंडीगढ़ की ओर जाने वाली लेन को बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि जिस समय पहाड़ी से मलबा गिरा, उस समय कोई वाहन फ्लाईओवर से नहीं गुजर रहा था. इसके चलते एक बड़ी घटना होने से टल गई.

कुमारहट्टी के समीप फ्लाईओवर पर भूस्खलन.

जैसे ही पहाड़ी से मलबा गिरने की आवाज आई, तो लोगों ने वाहनों को रोक लिया और कुछ ही देर में मलबा और पत्थर सड़क पर आ गिरे. जिससे फ्लाईओवर पर बने डिवाइडर को नुकसान हुआ है. फ्लाईओवर पर चंडीगढ़ की ओर को जाने वाली लेन के बंद होने से यातायात कुमारहट्टी बाजार से होकर भेजा जा रहा है. स्थानीय लोगों ने पहाड़ दरकने (landslide on Kalka shimla NH) की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी को सड़क सुचारू करने के निर्देश दिए.

वहीं, कंपनी की टीम ने मशीन की सहायता से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया है. ग्रील कंपनी के सेफ्टी मैनेजर संदीप तोमर ने बताया कि भारी बारिश के बाद कई जगह पहाड़ दरकने के मामले आ रहे हैं. हाईवे पर वाहन चालकों से निवेदन है कि पहाड़ वाली साइड पर सुरक्षित ड्राइव करें और सड़क पर वाहन पार्क न करें. वहीं, प्रोजेक्ट मैनेजर बलविंद्र सिंह ने बताया कि फ्लाईओवर से पत्थर व चट्टानें हटाने का काम जारी है. शनिवार तक सड़क को यातायात के लिए बहाल कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:लोगों की मदद करने में भी आगे है शिमला की स्मार्ट पुलिस, एक महीने में इतने लोगों को किया रेस्क्यू

Last Updated : Jan 14, 2022, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details