हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन में कोरोना पॉजिटिव नर्स का पति भी संक्रमित, जिला में एक्टिव केस 51

By

Published : Jul 2, 2020, 4:04 PM IST

सोलन के परवाणू में एक उद्योग में काम करने वाले व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिससे क्षेत्र में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 111 तक पहुंच चुका है. बता दें कि पीड़ित की पत्नी हरियाणा के पंचकूला में पहले से ही कोरोना संक्रमित है.

concept iamge of corona
कॉन्सेप्ट इमेज

सोलन: जिला में बीते बुधवार को एक और कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. दरअसल सोलन के परवाणू में एक उद्योग में कार्यरत एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिससे उद्योग को सील करके सभी कर्मचारियों के सैंपल लेकर जांच के लिए अस्पताल भेजे गए हैं.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन के गुप्ता ने बताया कि परवाणू में एक उद्योग में कार्यरत एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है. सूचना मिलने के बाद पीड़ित को क्वारंटाइन किया गया है और उसका इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उद्योग को सील कर दिया गया है और उद्योग के सभी कर्मियों के सैंपल लेकर जांच के लिए अस्पताल भेज दिए गए हैं.

वीडियो

डॉक्टर एन के गुप्ता ने बताया कि जिला में अब तक कुल 111 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से 51 मामले एक्टिव हैं, जबकि 60 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि 32 लोगों का इलाज सोलन और नालागढ़ के कोविड-19 केयर सेंटर में चल रहा है, जबकि 14 लोगों को कोविड-19 केयर हॉस्पिटल ईएसआई काठा में रखा गया है. वहीं, 4 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है और एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति को आईजीएमसी शिमला में शिफ्ट किया गया है.

एन के गुप्ता ने बताया कि फर्जी डिग्री मामले की जांच के लिए राज्यस्थान से वापस लौटे एएसपी, डीएसपी सहित पुलिसकर्मी की रिपोर्ट भी बीती रात नेगेटिव आई है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग लगातार बाहरी राज्यों से हिमाचल लौटने वालों को क्वारंटाइन करके उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं.

बता दें कि पीड़ित की पत्नी हरियाणा के पंचकूला में एक निजी अस्पताल में नर्स के पद पर अपनी सेवाएं दे रही है, लेकिन कुछ दिन पहले उसकी भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. हालांकि पीड़ित महिला का इलाज हरियाणा के पंचकूला में ही चल रहा है.

ये भी पढ़ें:मेडिकल कॉलेज नेरचौक का स्टाफ बिजली गुल होने से परेशान, प्रशासन से समाधान करने की गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details