हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन में कोरोना के 9 नए मामले आए सामने, एक्टिव केस हुए 413

By

Published : Aug 1, 2020, 7:46 PM IST

सोलन में कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं. ताजा मामले सामने आने के बाद जिला में कोरोना संक्रमितों के कुल 663 मामले हैं जिसमें से 500 के करीब मामले औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के हैं. वहीं, जिला में 413 एक्टिव मामले हैं.

Nine new corona cases in solan
Nine new corona cases in solan

सोलन: एक तरफ प्रदेश में जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं, जिला सोलन में भी कोरोना का कहर जारी है. सोलन में शनिवार को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं.

ताजा मामले सामने आने के बाद जिला में कोरोना संक्रमितों के कुल 663 मामले हैं जिसमें से 500 के करीब मामले औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के हैं. वहीं, जिला में 413 एक्टिव मामले हैं. सीएमओ सोलन डॉ. एनके गुप्ता ने कोरोना के 9 नए मामलों की पुष्टि की है.

डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि 9 मामलों में से1 मामला बरोटीवाला का है. वहीं, 1 मामला बद्दी में डायरेक्ट कांटेक्ट के आधार पर आया है. वहीं, अर्की और बद्दी में 2 मामले कोरोना के सामने आए है जिनके शुक्रवार को खांसी जुखाम और बुखार के लक्षण होने पर रेंडम सेंपल लिए गए थे. उन्होंने बताया कि 5 लोग बाहरी राज्यों से हाल ही में लौटे हैं जिनमें से 1 विंग्स बायोटेक, 1 दीपक स्पाइनिंग मिल, 2 जोहड़जी और 1 मामला आयुर्वेदिक अस्पताल सोलन का सामने आया है. ये सभी संस्थागत क्वारंटाइन में थे.

सोलन जिला से कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 357 व्यक्तियों के सैंपल केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए. इन 357 सैंपल में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 90, नागरिक अस्पताल बद्दी से 66, ईएसआई काठा से 29, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 35, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 40, नागरिक अस्पताल कंडाघाट से 14, नागरिक अस्पताल अर्की से 29, ईएसआई परवाणू से 45 और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सायरी से 09 सैंपल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं.

प्रदेश में कोरोना के मामलों की संख्या 2596 पहुंच चुकी है. वहीं, अभी कोरोना के एक्टिव केस 1105 हैं. वहीं,1462 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो गए हैं. कोरोना की वजह से प्रदेश में 12 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 15 लोग इलाज के लिए प्रदेश से बाहर गए हैं.

ये भी पढ़ें:इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडी के कर्मचारियों का रुका वेतन, निदेशक के खिलाफ की नारेबाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details