हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नालागढ़ अस्पताल में मरीजों को नहीं झेलनी होगी परेशानी, इमरजेंसी वार्ड में मिलेंगी ये सुविधाएं

नालागढ़ अस्पताल में निजी अस्पतालों की तरह आपातकालीन कक्ष बनेगा. ये सभी गतिविधियां सीएसआर के तहत की जाएगी जिसके लिए बद्दी के एक निजी धागा उद्योग 66 लाख खर्च करेगा.

By

Published : Jul 12, 2019, 10:25 AM IST

Updated : Jul 12, 2019, 11:32 AM IST

नालागढ़ अस्पताल

सोलन: नालागढ़ अस्पताल के आपातकालीन कक्ष का पुनर्निर्माण किया जाएगा और निजी अस्पतालों की तरह आपातकालीन कक्ष में आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी. मौजूदा आपातकालीन कक्ष में स्थापित बेड की संख्या बढ़ाने के साथ ही नर्सिंग रूम व चिकित्सक कक्ष का भी अत्याधुनिक बनाया जाएगा.

वीडियो

ये सभी गतिविधियां सीएसआर के तहत की जाएगी जिसके लिए बद्दी के एक निजी धागा उद्योग 66 लाख खर्च करके इस आपातकालीन कक्ष को सभी सुविधाओं से लैस बनाएगा. जानकारी के अनुसार नालागढ़ अस्पताल में आपातकालीन कक्ष पहले नए भवन के छोटे से कक्ष में कई सालों से चल रहा था जिसमें 1 या 2 ही बेड लगे होते थे. आपातकालीन कक्ष को अस्पताल के पुराने भवन में स्थानांतरित कर दिया गया जहां बेडो की संख्या 6 हो गई है.

आपातकालीन कक्ष में प्रतिदिन मरीज उपचार के लिए आते हैं और इसमें 6 बेड लगे हुए हैं जिसमें गंभीर रूप से बीमार लोगों का प्रारंभिक उपचार होता है और इसके बाद उस रोगी को जनरल वार्ड में स्थानांतरित किया जाता है. बता दें कि मरीजों सहित तीमारदार आपातकालीन कक्ष में ड्यूटी पर होने वाले डॉक्टर भी परेशानी झेल रहे हैं.

बीएमओ नालागढ़ डॉ. केडी जसवाल ने कहा कि अस्पताल के कैजुअल्टी वार्ड का पुनर्निर्माण किया जा रहा है जिसमें निजी अस्पतालों की तर्ज पर सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी. इसके लिए सीएसआर के तहत बद्दी के एक धागा उद्योग द्वारा 66 लाख की धनराशि खर्च की जा रही है.

Last Updated : Jul 12, 2019, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details