हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मलबा गिरने से बाधित हुआ कालका-शिमला रेलवे मार्ग, रोकी गई सभी ट्रेनें

मार्ग बाधित होने के चलते शिमला से कालका जाने वाली दो डाउन रेल गाड़ियों को रद्द किया गया है. जबकि अन्य तीन रेल गाड़ियों को विभिन्न रेलवे स्ट्रेशनों पर ही रोका गया है.

By

Published : Jul 18, 2019, 8:15 AM IST

Kalka Shimla Rail line Closed due to landslide

सोलनः विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे लाइन पर सोलन और हरियाणा की सीमा पर स्थित गांव टकसाल के पास भारी मात्रा में मलबा आने से ट्रैक बाधित हो गया है. मलबा आ जाने से रेलमार्ग पर किसी भी गाड़ी की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

मार्ग बाधित होने के चलते शिमला से कालका जाने वाली दो डाउन रेल गाड़ियों को रद्द किया गया है. जबकि अन्य तीन रेल गाड़ियों को विभिन्न रेलवे स्ट्रेशनों पर ही रोका गया है. सूचना मिलने के बाद रेलवे विभाग ने ट्रैक से मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया है.

शिमला-कालका रेलवे ट्रैक पर गिरा मलबा.

जानकारी के अनुसार जिला सोलन सहित अन्य राज्यों में बुधवार दोपहर बाद हुई तेज बारिश के चलते टकसाल के समीप घरों के नीचे से पत्थर और मलबा भारी मात्रा में गिर गया. इस दौरान गनीमत यह रही कि कालका की ओर जा रही डाउन मिक्स रेलगाड़ी के चालक की सूझबूझ से मलबा देखते ही रेलगाड़ी को रोक दिया गया और एक बड़ा हादसा होने से बच गया.

मलबा गिरने से बाधित हुआ कालका-शिमला रेलवे मार्ग.

इसके बाद घटना की जानकारी तुरंत नजदीकी रेलवे स्टेशन पर दी गई. सूचना मिलने के बाद रेलवे विभाग के कर्मियों सहित अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए. रेलवे कर्मचारियों ने लाइन पर से मलबा हटाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन मलबा अधिक होने के कारण कार्य सफल नहीं हो पाया. उम्मीद जताई जा रही है कि आज ट्रैक से मलबा हटा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details