हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Maa Shoolini Fair: शूलिनी मेले में कबड्डी मैच का आयोजन, 81 टीमों ने लिया भाग

By

Published : Jun 26, 2022, 5:49 PM IST

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले के तीसरे दिन ठोडो ग्राउंड में आयोजित कबड्डी के मैचों ने (Kabaddi match in Maa Shoolini Fair) मेले में आये लोगों का दिल जीता. मेले के दौरान कबड्डी की करीब 81 टीमों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में 52 जूनियर 20 सीनियर और 9 गर्ल्स टीमों ने भाग लिया.

Kabaddi match in Maa Shoolini Fair
शूलिनी मेले में कबड्डी मैच का आयोजन

सोलन:राज्यस्तरीय शूलिनी मेले के तीसरे दिन ठोडो ग्राउंड में आयोजित कबड्डी के मैचों ने मेले में आये लोगों का दिल जीता. मेले के दौरान कबड्डी की करीब 81 टीमों ने भाग लिया. खास बात ये रही कि मेले में प्रो कबड्डी में अपना जौहर दिखा चुके खिलाड़ियों ने भी भाग लिया और मेले में अपनी बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया. राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में कबड्डी खेल समिति के अध्यक्ष अशोक ठाकुर ने (Kabaddi match in Maa Shoolini Fair) बताया कि प्रतियोगिता के दौरान कुल 81 टीमों ने भाग लिया जिसमें प्रदेश के साथ-साथ अन्य प्रदेशों की से भी टीमें आई थीं.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद राज्यस्तरीय शूलिनी मेला बेहतर तरीके से आयोजित किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में 52 जूनियर 20 सीनियर और 9 गर्ल्स टीमों ने भाग लिया. उन्होंने बताया कि बीते कल भी रात 12 बजे तक मैच करवाये गए, जिसमे दर्शकों का भी उनको भरपूर साथ मिला है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में खेल प्रतिभा को और ज्यादा बढ़ाने के लिए लोकल टीमों के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को भी प्रतियोगिता में आमंत्रित किया जाएगा.

शूलिनी मेले में कबड्डी मैच का आयोजन

वहीं, उन्होंने प्रशासन का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रशासन की देखरेख में कबड्डी प्रतियोगिता बेहतर ढ़ंग से आयोजित हो रही है. बता दें कि राज्यस्तरीय शूलिनी मेले के दौरान प्रशासन द्वारा, कबड्डी, वॉलीबॉल, लॉन टेनिस और दंगल का (Kabaddi match in Maa Shoolini Fair) आयोजन करवाया गया. वहीं, बता दें कि पिछले दिन यानी मेले के दूसरे दिन भी यहां कौरवों- पांडवों की संस्कृति को अभिवक्त करता खेल ठोडा खेला गया था. ठोडा खेल में बजने वाले ढोल-नगाड़ों एवं शहनाई की धुन पर पूरा सोलन शहर नाच उठा था. इस दौरान शिमला एवं सिरमौर जिले से पहुंची चार टीमों ने ठोडा खेल में अपनी धनुर्विद्या का जबरदस्त नमूना पेश किया था.

ये भी पढ़ें:Maa Shoolini Fair: शूलिनी मेले में ठोडा नृत्य कर साधे एक-दूसरे पर तीर से निशाने

ABOUT THE AUTHOR

...view details