हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

PUBG खेल रहे बच्चे को ऑनलाइन धमकी, मां के खाते से ट्रांसफर करवाए 1 लाख 40 हजार रुपये

By

Published : Jul 21, 2020, 12:57 PM IST

Updated : Jul 21, 2020, 1:24 PM IST

बच्चे को पबजी के चक्कर में अपनी मां के बैंक खाते से करीब डेढ़ लाख रुपये कुछ लोगों को ट्रांसफर करने पड़े. शहर के एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि उसका 13 वर्षीय बेटा है, जिसे ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल दिया गया है. बीच-बीच में बच्चा पबजी भी खेल रहा था और इसी दौरान किसी ने उसे फोन करके धमकाना शुरू कर दिया.

solan police
फोटो.

सोलन: लॉकडाउन के चलते इन दिनों बच्चे ऑनलाइन ही शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. बच्चों के हाथ में फोन रहता है तो वे ऑनलाइन गेम भी खेल लेते हैं. ऐसे ही ऑनलाइन गेम पबजी (PUBG) खेलना एक बच्चे को महंगा पड़ गया.

बच्चे को पबजी के चक्कर में अपनी मां के बैंक खाते से करीब डेढ़ लाख रुपये कुछ लोगों को ट्रांसफर करने पड़े. इस मामले की भनक जब माता-पिता को लगी तो वे हैरान रह गए. बच्चे ने बताया कि उसे फोन पर धमकाया गया कि यदि उसने पैसे नहीं दिए तो फोन करने वाला शख्स बच्चे के माता-पिता को मार देगा.

इसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी. अब यह मामला सोलन पुलिस के पास पहुंचा है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. एसपी अभिषेक यादव ने मामले की पुष्टि कर बताया कि मामले में जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार शहर के एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि उसका 13 वर्षीय का बेटा है, जिसे ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल दिया गया है. बीच-बीच में बच्चा पबजी भी खेल रहा था और इसी दौरान किसी ने उसे फोन करके धमकाना शुरू किया.

पबजी खेलने वाले व्यक्ति ने बच्चे को धमकाकर करीब 1 महीने के अंदर इनके बैंक खाते से करीब 1 लाख 40 हजार रुपये ठगे हैं. उनके बेटे को कई प्रकार की धमकियां दी गई और डर के कारण बच्चे ने अपनी माता के बैंक खाते से पैसे ट्रांसफर कर दिए. वहीं, मामले को लेकर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:NIT हमीरपुर में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल का सिलसिला लगातार जारी, दो बड़े बदलाव

Last Updated : Jul 21, 2020, 1:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details