हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबाघाट में फैक्ट्री में अचानक फटा कंप्रेशर, 4 लोग घायल

By

Published : Jan 13, 2020, 11:46 PM IST

चंबाघाट में स्थित एक लघु फैक्ट्री में अचानक कम्प्रेशर फटने से जोरदार धमाका हो गया. कम्प्रेशर फटने के बाद इसकी चपेट में आने से चार कामगार भी घायल हो गए, जिसमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं.

compressor blast in Solan
चंबाघाट में फैक्ट्री में फटा कंप्रेशर

सोलन: चंबाघाट में स्थित एक लघु फैक्ट्री में अचानक कम्प्रेशर फटने से जोरदार धमाका हो गया. धमाके के आवाज सुन अंदर काम कर रहे कर्मचारियों में में अफरा तफरी मच गई. कम्प्रेशर फटने के बाद इसकी चपेट में आने से चार कामगार भी घायल हो गए, जिसमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं.

वहीं, घायलों में एक महिला गंभीर रूप से घायल हुई है. घायलों को इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में भर्ती करवाया गया है. लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. डीएसपी प्रोबेशन गीतांजली ठाकुर ने बताया कि उन्हें जैसे ही बालमुकन्द लघु उद्योग में कम्प्रेशर ब्लास्ट होने की सूचना मिली है. वह घायलों के साथ अस्पताल पहुंचे.

वीडियो रिपोर्ट

उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन महिलाएं और एक पुरुष घायल हुए हैं, जिनमें से एक महिला गंभीर रूप से घायल हुई है. जिसका सोलन अस्पताल में उपचार चल रहा है. उन्होंने कहा कि यह घटना क्यों हुई और उसके क्या कारण रहे यह जानने के लिए लिए घटना स्थल का दौरा किया जाएगा और हादसे के कारणों का पता लगाया जाएगा.

कंपनी के एमडी राम कुमार बिंदल ने बताया कि कुछ समय पहले फैक्ट्री में आग लगी थी, जिसकी वजह से उनका कम्प्रेशर भी उसमे जल गया था. सोमवार को इस कम्प्रेशर को ठीक कर उसकी टेस्टिंग की जा रही थी, लेकिन वह टेस्टिंग के दौरान ही फट गया जिसकी चपेट में चार कामगार आ गए. उन्होंने अंदेशा जताया कि जांच के दौरान कम्प्रेशर शायद ज्यादा गर्म होकर फट गया होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details