हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कसौली व धर्मपुर में बिना लाइसेंस पटाखा बेच रहे दो दुकानदारों पर कार्रवाई

By

Published : Nov 3, 2021, 7:24 PM IST

सोलन जिले के कसौली उपमंडल के धर्मपुर व गढ़खल में बिना लाइसेंस पटाखे बेच रहे दो दुकानदारों पर स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई है. विभाग की पांच सदस्यीय टीम ने यह औचक निरीक्षण किया है. इस दौरान टीम ने जिले भर के बाजारों में सजी पटाखे की दुकानों में सभी नियमों की पालना की गई है या नहीं, इसकी जांच की.

five-member-team-inspected-the-cracker-shops-in-the-markets-of-kasauli
फोटो.

कसौली: धर्मपुर व गढ़खल में बिना लाइसेंस के पटाखे बेचने पर सख्त कार्रवाई की है. विभाग की टीम ने दो दुकानों को तुरंत प्रभाव से हटाने के लिए कहा है. वहीं, विभाग ने व्यवसायी नहीं मानते हैं तो पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए है. विभाग की पांच सदस्यीय टीम ने यह औचक निरीक्षण किया है.

गौर रहे कि दीपावली पर्व पर किसी भी अनहोनी से बचने के लिए विभाग की टीम में पूरी तरह से मुस्तैद है. बुधवार से जिले भर के बाजारों में सजी पटाखे की दुकानों में सभी नियमों की पालना की गई है या नहीं. इसके बारे में जानने के लिए टीमें औचक निरीक्षण कर रही हैं. धर्मपुर एनएच किनारे व सब्जी मंडी के पास पटाखा स्टॉल लगाने के आदेश जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हैं जिन का निरीक्षण भी किया जा रहा है।

वहीं, तहसीलदार मनमोहन जिस्टू ने बताया कि धर्मपुर व गढ़खल में दो पटाखा स्टॉल पर लाइसेंस में अनियमितता पाए जाने के कारण तुरंत प्रभाव से समान को हटवाया है. अगर, यह दुकानदार नहीं मानते हैं तो विभाग नियमानुसार जुर्माना और कार्रवाई करेगा. जिसके लिए पुलिस थाना धर्मपुर व कसौली को निर्देश जारी कर दिए हैं. उन्होंने बताया कि दिवाली पर्व पर भी इस प्रकार का औचक निरीक्षण टीमों द्वारा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन: कुल्लू में स्वयं सहायता समूह के सदस्यों ने सजाए अपने उत्पाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details