हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

100 साल पुराने घर में लगी आग, 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

सोलन में रविवार को करीब सौ साल पुराने एक मकान में आग लगने की घटना सामने आई है. होमगार्ड के कमांडेंट डॉ. शिवकुमार ने आगजनी के मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि करीब ढाई घंटे में आगजनी पर पूर्णता काबू पा लिया गया. उन्होंने बताया कि यह आग किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा लगाई गई है. इस आगजनी में दो से तीन लाख तक का नुकसान हुआ है.

By

Published : Jan 10, 2021, 5:06 PM IST

fire broke out solan सोलन आग की घटना
fire broke out solan सोलन आग की घटना

सोलनः जिला सोलन में रविवार को करीब सौ साल पुराने एक मकान में अचानक आग लग गई. इस घटना में करीब 3 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है. यह पुराना मकान शहर के एक व्यापारी का बताया जा रहा है. ये भी आरोप है कि इस आग की घटना को अंजाम किसी अज्ञात व्यक्ति ने दिया है.

जानकारी के अनुसार सोलन के सन्नी क्षेत्र में एक सौ साल पुराने खंडर नुमा मकान में अचानक आग लग गई. मकान से धुंआ निकलते देखकर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तुरंत अग्निशमन केंद्र और पुलिस को दी.

वीडियो.

सूचना मिलते ही दमकल केंद्र सोलन के प्रभारी राजराम बागटा टीम सहित तुर मौके पर पहुंचे और आगजनी को शांत करने का प्रयास शुरू किया गया. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

होमगार्ड के कमांडेंट ने की पुष्टि

होमगार्ड के कमांडेंट डॉ. शिवकुमार ने आगजनी के मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि रविवार सुबह अग्निशमन केंद्र को आग लगने की सूचना प्राप्त हुई. अग्निशमन केंद्र से अधिकारी और जवान मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे.

उन्होंने बताया कि करीब ढाई घंटे में आगजनी पर पूर्णता काबू पा लिया गया. उन्होंने बताया कि यह आग किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा लगाई गई है. इस आगजनी में दो से तीन लाख तक का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें-शहरी निकाय चुनावः बीजेपी MLA बिंदल ने पत्नी संग डाला वोट, नाहन में किया जीत का दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details