हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना का कहर! 4 लोगों की मौत के साथ सोलन में कोरोना संक्रमण के 150 मामले आए सामने

By

Published : Jan 27, 2022, 8:01 PM IST

जिला सोलन में लगातार कोरोना संक्रमण से मौत के आंकड़े में इजाफा हो रहा है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित दिखाई दे रहा है. वीरवार को भी जिला सोलन में कोरोना संक्रमण से 3 महिलाओं समेत एक पुरुष की मौत हुई है.

corona cases in solan
सोलन में कोरोना के मामले.

सोलन:हिमाचल प्रदेश में जहां एक और कोरोना संक्रमण के मामलो की रफ्तार धीमी होती जा रही है वहीं, कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, जिला सोलन में भी लगातार कोरोना संक्रमण से मौत के आंकड़े में इजाफा हो रहा है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित दिखाई दे रहा है. वीरवार को भी जिला सोलन में कोरोना संक्रमण से 3 महिलाओं समेत एक पुरुष की मौत हुई है.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी ने बताया कि आज जिलाभर से 571 लोगों के सैंपल लिए गए थे जिसमें से आरटीपीसीर के जरिए 23 और रेट टेस्टिंग के माध्यम से 127 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव बाकी है. उन्होंने बताया कि आज सोलन ब्लॉक में 20, नालागढ़ ब्लॉक में 21, धर्मपुर ब्लॉक में 65, अर्की में 25, चंडी में 02 और 07 मामले जिला में अन्य जगह पर पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि आज धर्मपुर ब्लॉक के परवाणु में फैक्ट्री में कांटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान ज्यादा मामले पॉजिटिव पाए गए हैं.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी ने बताया कि (corona cases in solan) आज वीरवार को अर्की ब्लॉक में 68 और 72 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई है. वहीं, नालागढ़ ब्लॉक में 60 वर्षीय पुरुष और 59 वर्षीय महिला की भी कोरोना संक्रमण से मौत हुई है. उन्होंने बताया कि चारों ही मरीज लंबे समय से कोरोना संक्रमण से पीड़ित थी.

उन्होंने बताया कि अब जिला में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 1304 हो चुके हैं. वहीं, जिले में अब तक 27358 लोगों को ठीक भी हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक कोरोना का कुल आंकड़ा 28993 हो चुका है वहीं, जिले में अब तक 329 लोग कोरोना संक्रमण से जंग हार चुके हैं.

ये भी पढ़े-कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक की खूबसूरती के मुरीद हुए पीएम मोदी, फोटो शेयर कर लिखा- क्या ये तस्वीरें सुंदर नहीं लगीं?

ABOUT THE AUTHOR

...view details