हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 21, 2020, 7:55 PM IST

ETV Bharat / city

कोरोना वायरस: सोलन में स्वास्थ्य विभाग की निगरानी से भागे दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज

सोलन में स्वास्थ्य विभाग की निगरानी से भागे दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. दंपत्ति के खिलाफ अर्की थाना में करोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई हिदायत की पालना न करने पर मामला दर्ज किया है.

case registered against couple in arki police station
दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज

सोलन:जिला सोलन में स्वास्थ्य विभाग की निगरानी से भागे दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. जानकारी के अनुसार इंडोनेशिया से कुछ दिन पहले लौटे दंपत्ति को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया था, लेकिन बिना किसी जानकारी के ही दंपत्ति 19 तारीख को कहीं चले गए.

पुलिस ने दंपत्ति के खिलाफ सोलन जिला के अर्की थाना में करोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई हिदायत की पालन न करने पर मामला दर्ज किया है. जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत होम क्वांटन की गई महिला व पुरुष के भागने के कारण जनहित में मामला दर्ज हुआ है. बीएमओ अर्की राधा शर्मा की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है.

शिकायत में बताया गया कि 10 मार्च को इंडोनेशिया से लौटे दंपत्ति का सुरक्षा की दृष्टि से होम क्वांटन किया गया था. परंतु वह 19 मार्च को प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनदेखी करते हुए बिना सूचना के कहीं चले गए. इस मामले को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित दंपत्ति के खिलाफ अर्की पुलिस में शिकायत देकर मामला दर्ज करवाया है.

वीडियो रिपोर्ट

मामले में एसडीएम विकास शुक्ला ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 271 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. एएसपी सोलन डॉ. शिवकुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि कर बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:पांवटा साहिब में बढ़ी चौकसी...लगाए गए बैरियर, पर्यटकों के आने पर रोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details