हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना को खुला निमंत्रण चुनावी रैलियों में उमड़ रही भीड़! व्यापारी वर्ग चिंतित

By

Published : Oct 16, 2021, 7:30 PM IST

चुनावी रैलियों में जुट रही भीड़ से कारोबारी परेशान हैं. व्यापारियों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें कोरोना के कारण लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है. कई माह तक लॉकडाउन लगा रहा है, जिसके चलते व्यावसायिक गतिविधियां बिलकुल ठप रही. अब बहुत ही मुश्किल से कोरोना नियंत्रित हुआ था. व्यावसायिक गतिविधियां फिर से पटरी पर आने लगी थी, लेकिन अब फिर से चुनाव सर पर आ गए हैं.

व्यापारी वर्ग चिंतित
व्यापारी वर्ग चिंतित

सोलन: व्यापारियों का मानना है कि प्रदेश सरकार कोरोना को नियंत्रित करने में पूरी तरफ से विफल हो रही है. कोरोना को नियंत्रित करने के लिए जो कार्रवाई सरकार द्वारा अमल में लाई जानी चाहिए थी, वह धरातल पर दिखाई नहीं दे रही है. सरकार और विपक्ष दोनों ही सत्ता सुख पाने के लिए लालायित दिख रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि आम जन से उन्हें कोई लेना देना नहीं है.

व्यापारियों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें कोरोना के कारण लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है. कई माह तक लॉकडाउन लगा रहा है, जिसके चलते व्यावसायिक गतिविधियां बिलकुल ठप रही. अब बहुत ही मुश्किल से कोरोना नियंत्रित हुआ था. व्यावसायिक गतिविधियां फिर से पटरी पर आने लगी थी, लेकिन अब फिर से चुनाव सर पर आ गए हैं. चुनावों में कोरोना नियमों की अहवेलना की जा रही है. राजनीतिक दलों की ओर से भारी भीड़ जुटाकर कोरोना को खुले आम निमंत्रण दिया जा रहा है.

वीडियो

कारोबारियों को डर है कि कोरोना इस कारण फिर से फैल सकता है. अगर कोरोना फैलता है तो फिर से लॉकडाउन लगेगा और उन्हें घाटा उठाना पड़ेगा. व्यापारियों ने कहा कि पिछले लॉकडाउन से हुई हानि से वह बड़ी मुश्किल से निपटे हैं, लेकिन अगर अब लॉकडाउन लगता है तो वह इस बार उभर नहीं पाएंगे. इसलिए रैलियों और चुनावी प्रचार पर रोक लगनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: हमीरपुर: करोड़ों रुपए के गबन की पहली शिकायत, फाइनेंस कंपनी पर FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details