हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भाजपा पार्षद का आरोप, ऑफलाइन टेंडर लगाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही नगर निगम सोलन

By

Published : Apr 28, 2022, 6:06 PM IST

नगर निगम सोलन में ऑफलाइन टेंडर लगाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है. वहीं, जनता की गाढ़ी कमाई से आने वाले टैक्स का भी दुरुपयोग किया जा रहा है. विश्राम गृह सोलन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान (Municipal Corporation Solan) वीरवार को भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस की नगर निगम पर ये आरोप लगाए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

BJP councillor accused Municipal Corporation Solan
नगर निगम सोलन

सोलन:नगर निगम सोलन में ऑफलाइन टेंडर लगाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है. वहीं, जनता की गाढ़ी कमाई से आने वाले टैक्स का भी दुरुपयोग किया जा रहा है. विश्राम गृह सोलन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान (Municipal Corporation Solan) वीरवार को भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस की नगर निगम पर ये आरोप लगाए हैं. इस मौके पर भाजपा पार्षद शैलेन्द्र गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस ने नगर निगम में सत्तासीन होते ही कार्य में पारदर्शिता लाने की बात कही थी, लेकिन 11 महीने ऑनलाइन टेंडर लगाने के बाद अब 60 ऑफलाइन टेंडर नगर निगम द्वारा लगाए गए हैं. जिससे साफ जाहिर होता है कि अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए निगम में कार्य किया जा रहा है.

शैलेंद्र गुप्ता ने कहा कि (BJP councillor accused Municipal Corporation Solan) सलोगड़ा में कूड़ा उठाने के लिए जिस कंपनी को टेंडर दिया गया है वह काफी अधिक रेट में वहां पर कूड़ा उठा रही है. वहीं, कूड़े के निष्पादन को लेकर स्थानीय लोग भी उस कंपनी के कार्य से परेशान हैं, जिसको लेकर डीसी सोलन को भी एक प्रस्ताव दिया गया है. उन्होंने कहा कि जब नगर निगम सोलन में बजट को लेकर एक विशेष बैठक बुलाई गई थी तो उस दिन भाजपा का कोई भी पार्षद वहां पर मौजूद नहीं था. बावजूद इसके कूड़े के टेंडर को लेकर उस बैठक में हामी भरी गई. उन्होंने कहा कि उन्हें कूड़े के टेंडर को लेकर किसी भी प्रकार की आपत्ति नहीं है, लेकिन अधिक दामों पर टेंडर दिया गया है. इसको लेकर भाजपा पार्षदों ने विरोध जताया है.


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नगर निगम के लिए अभी तक 20 करोड़ की ग्रांट दे चुकी है. शैलेंद्र गुप्ता ने कहा कि भाजपा पार्षद भी नगर निगम सोलन में विकास चाहते हैं लेकिन कांग्रेस की नगर निगम ग्रांट पर ही निर्भर है. वह आय के (BJP councillor accused Municipal Corporation Solan) स्रोत पैदा नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जनता के टैक्स का सदुपयोग हो इसके लिए भाजपा जनता के साथ है. उन्होंने कहा कि भाजपा पार्षदों ने निगम की आय को बढ़ाने के लिए ब्रुरी से टैक्स की रिकवरी को लेकर बात रखी थी. वहीं, यात्री निवास में 70 लाख की रिकवरी को लेकर भी बैठक में भाजपा पार्षदों ने आवाज उठाई थी.

इसी के साथ सोलन शहर में लगने वाले होर्डिंग का पैसा भी नगर निगम को नहीं मिल रहा है. यदि यह सभी पैसा निगम के पास आ जाता है तो निगम को एक अतिरिक्त आय का स्रोत मिल जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि नगर निगम में ऑनलाइन टेंडर लगाए जाएंगे तो इसका इसका विरोध किया जाएगा. वहीं, इसके लिए धरना प्रदर्शन भी किए जाएंगे.


ये भी पढ़ें:हंगामेदार रहा नगर निगम सोलन का जनरल हाउस, यात्री निवासी की रिकवरी के मुद्दे पर छिड़ी बहस

ये भी पढ़ें:सोलन शहरवासी ऑनलाइन जमा करवा सकेंगे पानी, कूड़ा और प्रोपर्टी टैक्स का बिल, नगर निगम ने लांच की ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details