हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

अकाउंट से पैसे निकालने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, दिल्ली से एक आरोपी गिरफ्तार

सोलन के बद्दी पुलिस ने देशभर में बैंक खातों से पैसे निकालने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश किया है.

By

Published : Aug 27, 2019, 2:51 PM IST

concept

सोलनः जिला की बद्दी पुलिस ने देशभर में बैंक खातों से पैसे निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. मिली जानकारी के अनुसार थाना बद्दी में दिनेश कुमार निवासी सिरमौर ने पेटीएम के जरिए 1 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था, जिसके बाद एसएचओ बद्दी लखबीर सिंह की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया था.

वीडियो.

इस गिरोह ने दिल्ली में एक कॉल सेंटर बनाया था जिसके जरिए लोगों से उनके एटीएम व बैंक खातों की जानकारी लेकर पैसे उड़ा लेते थे. जिला अधीक्षक बद्दी रोहित मालपानी के निर्देशानुसार थाना प्रभारी बद्दी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. कई दिनों तक दिल्ली में डेरा डालने के बाद पुलिस की टीम के हाथ कुछ सुराग लगे. जिससे इस गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता मिली.

पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस को कॉल सेंटर से कई प्रकार के हाईटेक उपकरण भी बरामद हुए हैं. पुलिस सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उक्त कॉल सेंटर को सील करेगी. इस गिरोह के पर्दाफाश होने से धोखाधड़ी के काफी मामले सुलझ सकते हैं.

मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी बद्दी एनके शर्मा ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य दिल्ली में एक कॉल सेंटर से लोगों के एटीएम व बैंक खातों की जानकारी लेकर उनके खातों से पैसे निकालते थे.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक आरोपी विवेक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने बैंक खाते और एटीएम की जानकारी किसी को फोन पर ना दें.

ये भी पढ़ें- खाकी ने दबोचे नशा तस्कर, सोलन में 2 युवकों से 21 ग्राम चिट्टा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details