हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धोखाधड़ी मामला: दो नाइजीरियन सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

By

Published : Aug 10, 2021, 8:55 PM IST

Updated : Aug 10, 2021, 9:10 PM IST

बद्दी में 7 लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने दो नाइजीरियन समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में पहली भी तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. कोर्ट ने सभी आरोपियों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

बद्दी
बद्दी

बद्दी:सराज माजरा में किराए के मकान में रहने वाली एक महिला से 7 लाख 26 हजार रुपये की धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने दो नाइजीरियन समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कोर्ट ने सभी आरोपियों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इस मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है.

बता दें कि सिरमौर के पच्छाद निवासी एक महिला सराज माजरा में किराए के मकान में रहती है. फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद एक व्यक्ति से उसकी लगातार बातचीत होनी लगी. उसने करोड़ों रुपये के गिफ्ट भेजने की बात कही. यह सब मामला फेक आईडी के जरिए हुआ. आरोपी ने कस्टम विभाग के अधिकारी की फेक आईडी महिला को दिखाया और वह इसके झांसे में आ गई. कस्टम ड्यूटी के नाम पर उक्त महिला से पार्सल छुड़ाने का लालच देकर 7 लाख 26 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई.

इसके बाद आरोपी ने अपना नंबर बंद कर दिया. इसी नंबर पर आरोपी और महिला के बीच बात हुई थी. महिला के बयान पर पुलिस ने 11 जून को यह मामला दर्ज किया. पुलिस ने इस मामले में दो नाइजीरियन समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया.

आरोपियों की पहचान नाइजीरियन ओकेके हरनुना (35 वर्ष), प्रिंस मार्टिन (39 वर्ष) और बिहार निवासी अमलेश सिंह के तौर पर हुई है. अमलेश सिंह सिम बेचने का काम करता है. डीएसपी विवेक चहल ने मामले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें:मेरा रंग दे बंसती चोला...रिज मैदान पर पुलिस बैंड से निकली धुनें...पर्यटक बजाते रहे तालियां

Last Updated : Aug 10, 2021, 9:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details