हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बद्दी में ATM उखाड़कर 8 लाख लूट ले गए बदमाश, बैंक प्रबंधन को 2 दिन बाद लगा पता

घटना दो जून की रात करीब दो बजे की है और बैंक प्रबंधन को इसकी खबर सोमवार को लगी. जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने सूचना मिलने के तुरंत बाद इलाके को सील कर सीसीटीवी खंगालने शुरू कर दिए हैं.

By

Published : Jun 4, 2019, 7:06 AM IST

ATM Loot in Baddi Solan

सोलन: औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में आए दिन चोरी-डकैती के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला नालागढ़ कॉलेज के पास सामने आया जहां लुटेरे पुलिस स्टेशन से करीब ढाई सौ मीटर की दूरी से यूको बैंक एटीएम को उखाड़कर फरार हो गए और बैंक प्रबंधन को इसकी खबर दूसरे दिन लगी.

एटीएम मशीन में आठ लाख से ज्यादा कैश था. घटना दो जून की रात करीब दो बजे की है और बैंक प्रबंधन को इसकी खबर सोमवार को लगी. जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने सूचना मिलने के तुरंत बाद इलाके को सील कर सीसीटीवी खंगालने शुरू कर दिए हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एटीएम मशीन में लगभग आठ लाख 36 हजार रुपये थे. पुलिस बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है. वहीं, पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि गाड़ी में सवार होकर आए बदमाशों में से पहले एक बदमाश एटीएम के कैबिन में दाखिल हुआ जिसने सीसीटीवी की तार काटी और उसके बाद बदमाश एटीएम को उखाड़ ले गए. पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में नकाबपोश बदमाश दिखे हैं और रास्ते में भी कई सीसीटीवी कैमरों में एटीएम ले जाते हुए एक गाड़ी नजर आई है.

पुलिस पड़ताल में इस मामले में बैंक प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आ रही है. दरअसल एटीएम के बाहर किसी तरह से कोई सिक्योरिटी गार्ड तैनात नहीं था. पुष्टि करते हुए एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि नकाबपोश बदमाश न्यू नालागढ़ से यूको बैंक के एटीएम को उखाड़कर ले गए हैं एटीएम मशीन में आट लाख से ज्यादा का कैश था. जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details