हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 3, 2022, 7:27 PM IST

ETV Bharat / city

नौणी विश्वविद्यालय के वीसी को सेवा विस्तार देने पर ABVP का प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

नौणी विश्वविद्यालय में कुलपति ( Vice Chancellor of Nauni University) का पुतला फूंक कर एबीवीपी नौणी इकाई प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना (ABVP protests against Nauni University VC) प्रदर्शन किया. एबीवीपी नौणी इकाई के इकाई सचिव आकाश ठाकुर ने कहा कि पिछले लम्बे समय सें एबीवीपी कुलपति को उनके पद से बर्खास्त करने की मांग कर रही थी, लेकिन सरकार आयु सीमा पूरी होने पर भी सेवा विस्तार देने की पूरी कोशिश कर रही है.

ABVP protests against Nauni University VC
ABVP ने नौणी विश्वविद्यालय में कुलपति का पुतला फूंका.

सोलन: रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नौणी विश्वविद्यालय में कुलपति का पुतला फूंका और प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन (ABVP protests against Nauni University VC) किया. दरअसल 31 मार्च को नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. परविंदर कौशल को राज्यपाल द्वारा पुनः एक अप्रैल को सेवा विस्तार दिया गया है. संगठन का कहना है कि डॉ. परविंदर कौशल की आयु सीमा बतौर कुलपति पूरी हो गई थी. राज्यपाल द्वारा कुलपति को सेवा विस्तार दिया गया है, जब तक नये कुलपति की नियुक्ति न हो जाए. ऐसे में एबीवीपी नौणी सहित पूरे प्रदेश में आंदोलनरत हो चुकी है.

एबीवीपी नौणी इकाई के इकाई सचिव आकाश ठाकुर ने कहा कि पिछले लम्बे समय सें एबीवीपी कुलपति को उनके पद से बर्खास्त करने की मांग कर रही थी, लेकिन सरकार आयु सीमा पूरी होने पर भी सेवा विस्तार देने की पूरी कोशिश कर रही है. ऐसे में एबीवीपी ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द नए कुलपति की नियुक्ति की जाए और वर्तमान कुलपति को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर इनके अभी तक के पूरे कार्यकाल की जांच की जाए.

एबीवीपी इकाई सचिव आकाश ठाकुर ने कहा कि अगर सरकार एबीवीपी की इस मांग ( Vice Chancellor of Nauni University) को तुरंत प्रभाव से नहीं मानती है, तो एबीवीपी पूरे प्रदेश भर में आंदोलन को और तेज करेगी जिसका खामियाजा सरकार (ABVP protests against Nauni University VC) को आने वाले समय में भुगतना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में कर्मचारियों की बड़ी मांग हुई पूरी, सीएम जयराम ने कहा- फिर बनेगी भाजपा सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details