हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 24, 2019, 3:17 PM IST

ETV Bharat / city

कुमारहट्टी हादसे में मारे गए 13 सैनिकों के परिजनों को 52 लाख की राहत राशि जारी

हादसे में मारे गए 13 सैनिकों में से 7 सैनिक असम के थे जबकि मणिपुर के तीन, हरियाणा के दो और उत्तर प्रदेश के एक सैनिक ने इस हादसे में अपनी जान गंवाई थी.

Solan Building Collapsed

सोलन: जिला सोलन प्रशासन ने कुमारहट्टी हादसे में मारे गए 13 सैनिकों के परिजनों को 52 लाख रुपये की राहत राशि जारी कर दी गई है. सेना ने 19 जुलाई को जिला प्रशासन को 13 सैनिकों के स्थायी पते की सूची दी थी. जिसके बाद ये राहत राशि मृतक सैनिकों के परिजनों तक पहुंचा दी गई है.

जिला प्रशासन ने पश्चिम कमांड के कमांडर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल सुरेंद्र सिंह को राहत राशि के चेक सौंपे. डीसी सोलन केसी चमन और एसडीएम रोहित राठौर राहत राशि के ये चेक देने के लिए सैन्य क्षेत्र डगशाई स्वयं गए.

पश्चिम कमांड के कमांडर इन चीफ लेफ्टिनैंट जनरल सुरेंद्र सिंह भी वहां पर आए हुए थे. प्रशासन ने सैनिकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि जारी की है. ये सभी सैनिक असम राइफल के थे, जिनकी पोस्टिंग डगशाई में थी.

बता दें कि 30 सैनिक अपने जेसीओ की पदोन्नति की खुशी में कुमारहट्टी-नाहन रोड पर सैहल ढाबे में खाना खाने के लिए रुके थे. अभी खाना शुरू ही किया था कि अचानक चार मंजिला भवन भरभरा कर गिर गया. इस हादसे में ढाबा मालकिन समेत 14 सैनिकों की मौत हो गई थी.

हादसे में मारे गए 13 सैनिकों में से 7 सैनिक असम के थे जबकि मणिपुर के तीन, हरियाणा के दो और उत्तर प्रदेश के एक सैनिक ने इस हादसे में अपनी जान गंवाई थी.

एसडीएम सोलन रोहित राठौर ने बताया कि डीसी सोलन केसी चमन ने कमांडर इन चीफ लेफ्टिनैंट जनरल सुरेंद्र सिंह को हादसे में मारे गए 13 सैनिकों के परिजनों को दी जाने वाली कुल 52 लाख रुपये की राशि के चेक दिए हैं. अब सेना द्वारा 4-4 लाख रुपये की राशि मृतक सैनिकों के परिजनों को जारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details