हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जल शक्ति विभाग के जेई को मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने लगाई लताड़, जानें वजह

By

Published : Nov 21, 2021, 8:46 PM IST

जिला सोलन (Solan) के औद्योगिक क्षेत्र परवाणू के दशहरा ग्राउंड (Dussehra Ground) में 21वां जनमंच आयोजित हुआ. इस दौरान लोगों ने एक-एक कर सरकार व प्रशासन के समक्ष अपनी मांगें और शिकायतें रखी. इस दौरान जल शक्ति विभाग (Jal Shakti Department) के कनिष्ठ अभियंता को मंत्री ने लताड़ लगते हुए काम करने के लिए उपयुक्त स्थान देखने की बात कह दी. उन्होंने कहा कि अगर निर्वाचन क्षेत्र में काम करना है तो काम करने की भावना रखें.

21st Jan Manch at Dussehra Ground in Parwanoo solan
फोटो.

सोलन:साहब 1100 और 2300 नंबर पर शिकायत करने के बाद भी पानी की समस्या का समाधान नहीं मिल रहा है. जब समस्या को लेकर विबहग के कनिष्ठ अभियंता से बात की जाती है तो वह कहते हैं कि जहां करनी है शिकायत कर लो. इस बात को सुनते ही स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल (Dr. Rajeev Saizal) पहली ही शिकायत पर भड़क गए.

जल शक्ति विभाग (Jal Shakti Department) के कनिष्ठ अभियंता को मंत्री ने लताड़ लगते हुए काम करने के लिए उपयुक्त स्थान देखने की बात कह दी. उन्होंने कहा कि अगर निर्वाचन क्षेत्र में काम करना है तो काम करने की भावना रखें. जिला सोलन (Solan) के औद्योगिक क्षेत्र परवाणू (Parwanoo) के दशहरा ग्राउंड (Dussehra Ground) में 21वां जनमंच आयोजित हुआ. इस दौरान लोगों ने एक-एक कर सरकार व प्रशासन के समक्ष अपनी मांगें और शिकायतें रखी.

जनमंच (Janmanch) के शुरू होते ही पहली शिकायत टकसाल पंचायत के वार्ड सदस्य ने रखी. इस दौरान उन्होंने बताया कि पंचायत क्षेत्र में पानी की समस्या और गांव धगगड़ में पानी सप्लाई खोलने के लिए कर्मचारी नहीं है. इस कारण लोगों को समयानुसार पानी (Water) नहीं मिल पाया है. वार्ड सदस्य ने कहा कि वह पिछले चार वर्षों से पानी खोलने का कार्य कर रहे हैं. जो कर्मचारी यहां तैनात किया गया है वह दूसरे गांव का है जिस कारण खासी परेशानी होती है.

इस समस्या को सुनने पर अधिशासी अभियंता ने कहा कि पिछले छह दिनों से कर्मी तैनात किया गया है. वहीं, वार्ड सदस्य ने समस्या को लेकर जब कनिष्ठ अभियंता की कार्य प्रणाली के बारे में बात की तो मंत्री डॉ. सैजल ने कहा कि यह मेरा निर्वाचन क्षेत्र है. विभाग लोगों की सेवा के लिए है. अगर उनमें गलत भावना है तो यह महापाप है. उन्होंने कहा कि अगर जेई का यहां काम नहीं करना चाहते तो बता दें. साथ ही वह अपने लिए उपयुक्त स्थान देख लें कि जाना कहां है. मंत्री ने तुरंत कार्य करने के लिए कहा और रजिस्टर लगाकर सीधी रिपोर्टिंग करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें-अगले वर्ष होने वाले चुनावों में भाजपा को मुंह तोड़ जवाब देगी जनता: सुरेश चंदेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details