हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 26, 2021, 6:14 PM IST

ETV Bharat / city

NMP के खिलाफ युवा कांग्रेस ने खोला मोर्चा, केंद्र सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

केंद्र सरकार नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन (National Monetisation Pipeline, NMP) प्रोग्राम की शुरुआत करने जा रही है. NMP में मोदी सरकार ब्राउनफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर एसेट से पैसे जुटाने की कोशिश कर रही है, जिसके खिलाफ युवा कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. प्रदेश प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन कर इसका विरोध कर रही है. युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सेब के दामों में भारी गिरावट आई है. सरकार की मिलीभगत से यह सब हो रहा है.

youth congress protest in shimla
शिमला में युवा कांग्रेस ने निकाली रैली.

शिमला:राजधानी शिमला में वीरवार को कांग्रेस कार्यालय से लेकर डीसी ऑफिस तक युवा कांग्रेस ने रोष रैली निकाली और केंद्र सरकार के खिलाफ जम लर नारेबाजी की. साथ ही उपायुक्त के माध्यम से राज्यापल को ज्ञापन भी भेजा गया. युवा कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन (National Monetisation Pipeline) प्रोग्राम के तहत कांग्रेस सरकार के 70 साल में जनता के सहयोग से खड़े किए सार्वजनिक उपक्रमों को बेच रही है.


युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी (Youth Congress State President Nigam Bhandari) ने कहा कि 70 साल में जो सार्वजनिक सम्पत्ति खड़ी की थी, उसे मोदी सरकार ने देश को बढ़े उद्योगपतियों को बेच दिया है. कांग्रेस इसका विरोध करती है. इसी के तहत प्रदेश भर में इसका विरोध किया जा रहा है. मोदी सरकार का नारा देश नहीं झुकने दूंगा देश नहीं बिकने दूंगा जुमला साबित हुआ है. आज देश बिक भी गया है और झुक भी गया है. अपने संसाधनों को बेच कर कोई भी देश आत्मनिर्भर नहीं बन सकता.

वीडियो.

निगम भंडारी ने कहा कि कोविड काल में गरीब लोगों का इलाज सरकारी अस्पतालों में हुआ. इन सरकारी अस्पतालों का निर्माण कांग्रेस ने 70 सालों में जनता के सहयोग से किया है, लेकिन इन्हीं सार्वजनिक उपक्रमों को मोदी सरकार संरक्षित नहीं कर पा रही है. मोदी सरकार देश को चलाने में असमर्थ है. इसके खिलाफ युवा कांग्रेस धरना प्रदर्शन करेगी.

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सेब के दामों में भारी गिरावट आई है. सरकार की मिलीभगत से यह सब हो रहा है. सरकार की निगरानी में हर चीज सम्भव होती है, लेकिन सरकार गूंगी बहरी हो गई है. यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार बन कर रह गई है. जनता को सरकार की ऐसी नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करनी चाहिए. बागबानी मंत्री रैली में व्यस्त हैं, उन्होंने किसी भी मंडी में जाकर व्यवस्था की जांच नहीं की.

शिमला में युवा कांग्रेस ने निकाली रैली.

निगम भंडारी ने कहा कि मुख्यमंत्री का बयान कि सेब की फसल को होल्ड पर रखने को शर्मनाक बताया. उन्होंने कहा कि यह रेत, ईंट, पत्थर का मामला नहीं है, बल्कि फल और सब्जी से जुड़े किसान बागवानों की साल भर की मेहनत है. मुख्यमंत्री को इस तरह का मजाक नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:आउटसोर्स वर्कर्स ने IGMC गेट पर किया मूक प्रदर्शन, अस्पताल में एक घंटे ठप रही सफाई व्यवस्था

ये भी पढ़ें:करुणामूलक आश्रितों के अनशन का 28वां दिन, रैली निकाल कर उप चुनावों के बहिष्कार का किया एलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details