हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़कों पर उतरी युवा कांग्रेस, शिमला में निकाला मशाल जुलूस

By

Published : Jul 6, 2022, 9:05 PM IST

कांग्रेस देश भर में अग्निपथ योजना को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. वहीं, बुधवार को शिमला में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास (Youth Congress National President BV Srinivas) की अध्यक्षता में युवा कांग्रेस ने शिमला में मशाल जुलूस (Youth Congress protest against Agneepath scheme) निकाला. इस मौके पर बीवी श्रीनिवास ने इस योजना को देश की सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ बताया.

Youth Congress protest in Shimla
अग्निपथ योजना के खिलाफ शिमला में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन.

शिमला: केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का देशभर में युवा कांग्रेस विरोध प्रदर्शन (Youth Congress protest in Shimla ) कर रही है. राजधानी शिमला में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास (Youth Congress National President BV Srinivas) की अध्यक्षता में युवा कांग्रेस ने शिमला में मशाल जुलूस निकाला.

इस दौरान हाथों में मशाल लेकर युवा कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से उपायुक्त कार्यालय तक गए. ये मशाल मार्च कांग्रेस कार्यालय से शुरू होकर लोअर बाजार से होते हुए उपायुक्त कार्यालय तक की गई. जहां अग्निपथ योजना के खिलाफ में जमकर नारेबाजी की गई.

अग्निपथ योजना के खिलाफ शिमला में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन. (वीडियो)

बीवी श्रीनिवास ने कहा कि केंद्रीय सरकार की युवा विरोधी योजना अग्निपथ को देश की सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ बताया. उन्होंने कहा कि चुनाव के समय राष्ट्रवाद के नाम पर वोट मांगने वालों ने सरकार में आने के बाद सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं से धोखा कर अपने फर्जी राष्ट्रवादी होने का सबूत दिया है. हिमाचल में पहले ही सरकार युवाओं को नौकरी नहीं दे पा रही है.

अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़कों पर उतरी युवा कांग्रेस.

वहीं प्रदेश में 3000 से अधिक पूर्व सैनिक हैं जो नौकरी का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में 4 साल बाद यदि अग्निवीर वापस आता है तो यह सरकार कहां से उन्हें नौकरी देगी. अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में यूथ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है और आने वाले समय में जिन अभ्यर्थियों ने सेना भर्ती दी थी उनके घर तक जाएगी और केंद्र सरकार की यह जनविरोधी नीतियों कौन से अवगत करवाएगी.

अग्निपथ योजना के खिलाफ शिमला में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन.

हिमाचल सरकार पर वार करते हुए श्रीनिवास ने कहा कि प्रदेश की जनता जयराम सरकार को नौकरियां नीलाम करने वाली सरकार के रूप में याद करेगी. उन्होंने कहा कि लगातार एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री दिल्ली दरबार के नेताओं की मेहमाननवाजी में व्यस्त हैं.

अग्निपथ योजना के खिलाफ शिमला में सड़कों पर उतरी युवा कांग्रेस.

ये भी पढ़ें:BV Srinivas in Solan: अग्निपथ योजना 4 साल का रिचार्ज, भाजपा नेता अपने बच्चो को दें इस योजना में जाने का मौका

ABOUT THE AUTHOR

...view details